जानिए जूनियर असिस्टेंट में इतने पदों के लिए निकाली वैकेंसी, साथ ही इस दिन तक कर सकते है अप्लाई

इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी (की ओर से निकाली गई जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर उसके बाद अप्लाई करें।

 आईआईटी कानपुर ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। संस्थान कुल 119 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। अब ऐसे में, जो उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और योग्य हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट iitk.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 नवंबर, 2022 है। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

आईआईटी कानपुर की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन की डिग्री होने के साथ-साथ कंप्यूटर नॉलेज होनी चाहिए। वहीं इन पदों आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट होनी चाहिए।

ये होगी फीस

जूनियर असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस से संबंधित उम्मीदवारों को 700 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। फीस का भुगतान नेट बैंकिंग और डेबिट/क्रेडिट कार्ड के विकल्पों के माध्यम से किया जाएगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन में आवेदन संबंधी सभी नियम और शर्तें पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र मान्य नहीं किया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ये होगी सेलेक्शन प्रक्रिया

जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। हालांकि,सेलेक्शन प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button