जानिए छठ पूजा के दौरान कैसे करें मेकअप..

छठ पूजा के खास मौके पर आप खुद को स्पेशल लुक देना चाहती हैं तो इन सिंपल तरीकों से आप मेकअप अप्लाई कर सकती हैं। इस पारंपरिक पूजा में आप ट्रेडिशनल लुक में बेहद खूबसूरत लगेंगी।

छठ पूजा की शुरूआत कल यानी 28 अक्टूबर से हो रही है। यह महापर्व चार दिनों का होता है। इसमें महिलाएं 36 घंटे का निर्जला उपवास रखती हैं। ऐसे में चेहरे की चमक खो जाती है। छठ पूजा की विधि शाम या दिन में ही होती है। इस तरह महिलाएं अपने मेकअप को लेकर परेशान होती है कि वे मेकअप कैसे करें। आइए जानते हैं, छठ पूजा के लिए आसान मेकअप टिप्स।

ऐसे करें मेकअप

छठ पूजा की विधि के लिए महिलाएं दिन में बाहर निकलती हैं, ऐसे में आप अपने चेहरे पर सबसे पहले जेल बेस्ड मॉश्चराइजर लगाएं। फिर उसके बाद मेकअप के स्टेप्स ट्राई करें।

– मॉइश्चराइजर लगाने के बाद आप अपने चेहरे पर प्राइमर लगाएं। प्राइमर लगाने के बाद चेहरे पर मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहता है।

– अब अपने स्किन के हिसाब से फाउंडेशन का चुनाव करें। उस फाउंडेशन को स्किन पर मेकअप ब्रश की मदद से अप्लाई करें। ये ध्यान रखें कि आपके चेहरे पर फाउंडेशन बराबर लगे।

अब अपनी आंखों पर लाइट कलर का आईशैडो लगा लें। फिर काजल लगाएं, आप मस्कारा भी यूज कर सकती हैं। इससे आपका आई मेकअप पूरा होगा।

– आई मेकअप के बाद अब आप अपने गालों पर पिंक कलर का ब्लशर लगाएं। इससे अपने चीकबोन्स को हाइलाइट करें। ये आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा।

– ब्लशर लगाने के बाद आप अपने होठों पर डार्क लिप्सटिक लगाएं। इसे आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।

-मेकअप करते वक्त ध्यान रखें कि आप ज्यादा हेवी मेकअप न करें। आप बिल्कुल लाइट मेकअप करें। चाहें तो आप फाउंडेशन की जगह सीसी क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

 छठ पूजा के दौरान आप बिंदी का चुनाव जरूर करें। ये आपको ट्रेडिशनल लुक देने में मदद करता है।

– आप छठ पूजा के दौरान हल्की साड़ी पहनने की कोशिश करें, जिसमें आप कम्फर्टेबल फील करें। हेवी साड़ी पहनने से बचें।

Related Articles

Back to top button