जानिए कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल ने निकाली कितने पदों का आवेदन…

विभिन्न रीजनल/डिविजन सेंटर में हेड और सीनियर साइंटिस्ट के कुल 349 पदों के लिए आवेदन क्रमश 7 नवंबर और 11 नवंबर 2022 तक किए जा सकते हैं। आवेदन शुल्क 1500 रुपये है जो कि एससी/एसटी/दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए माफ है।

 कृषि अनुसंधान में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग के अधीन कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल (ASRB) ने देश भर में स्थित ICAR के विभिन्न रीजनल स्टेशनों व केंदों पर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं.02/2022) हाल ही में जारी किया गया है। इस विज्ञापन के मुताबिक इन स्टेशनों व केंद्रों पर हेड ऑफ डिविजन और सीनियर साइंटिस्ट-कम-हेड के कुल कुल 349 पदों पर भर्ती की जानी है।

ASRB Recruitment 2022: आवेदन 7/11 नवंबर तक

एएसआरबी द्वारा विज्ञापित 349 हेड व सीनियर साइंटिस्ट पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार मंडल की आधिकारिक वेबसाइट, asrb.org.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पोर्टल, asrbapplication.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। सभी हेड ऑफ डिविजन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर से चल रही है और इसकी आखिरी तारीख पहले 31 अक्टूबर निर्धारित थी, जिसे अब बढ़ाकर 7 नवंबर कर दिया गया है। वहीं, सीनियर साइंटिस्ट-कम-हेड पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया मंगलवार, 1 नवंबर से शुरू होगी और इच्छुक उम्मीदवार 11 नवंबर 202 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएसआरबी हेड ऑफ डिविजन एवं सीनियर साइंटिस्ट-कम-हेड पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय 1500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों (डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग / यूपीआइ) से करना होगा। हालांकि, एससी / एसटी / दिव्यांग वर्गों के उम्मीदवारों और सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

Related Articles

Back to top button