तरक्की और उन्नति के लिए अपने ऑफिस में रखें ये चीज, जानें क्या

करियर में तरक्की के लिए कुछ फेंगशुई में  टिप्स बताए गए हैं। फेंगशुई के अनुसार मेटल ड्रैगन करियर में तरक्की और उन्नति का प्रतीक है। ड्रैगन मेटल शक्ति और भाग्य का प्रतीक है। मेटल ड्रैगन को ऑफिस में रखने से करियर में आगे बढ़ने में मदद मिलती है। फेंगशुई ड्रैगन सुरक्षा और धन का प्रतीक है। 

फेंगशुई के अनुसार एक्वेरियम में रखी गोल्डेन फिश धन और भाग्य को आकर्षित करता है। गोल्डन फिश धन को अपनी ओर आकर्षित करता है। यह कार्यक्षेत्र में तरक्की और पदोन्नति दिलाने में मदद कर सकता है।

मिरर सब कुछ दर्शाता है और यदि आप अपने वर्क टेबल के सामने एक मिरर रखते हैं, तो यह आपके तनाव को बढ़ा सकता है। यदि आप इसके सामने बैठकर काम करते हैं, तो हो सकता है कि यह आपके काम के बोझ को बढ़ाता देता है। 

लाल रंग फेंगशुई में शक्ति, प्रसिद्धि और मान्यता का प्रतीक है इसलिए अपने काम की मेज पर लाल मुर्गा रखना करियर के विकास के लिए सबसे अच्छी फेंगशुई वस्तुओं में से एक हो सकता है। आप अपने कार्यालय के दक्षिण में दीवार पर लाल पक्षी की तस्वीर भी लगा सकते हैं।

धन और भाग्य का प्रतीक, गोल्डन ड्रैगन शिप फेंगशुई में धन और सौभाग्य का वाहक है। कांसे से बना, ड्रैगन शिप आपके लिविंग रूम के दक्षिण-पूर्व कोने में रखने से भाग्य को आकर्षित करता है। यदि आप ड्रैगन शिप को अपने वर्क डेस्क पर रखते हैं तो आपके करियर में भी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। यह उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं।

 ड्रैगन शिप को रखते समय, ध्यान रखें कि शिप की दिशा अंदर की ओर होनी चाहिए, यह दर्शाते हुए कि शिप अपनी यात्रा से आपके स्थान पर धन और भाग्य साथ ला रहा है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Related Articles

Back to top button