यूपी सरकार से अपनी 18 सूत्रीय मांगों को लेकर जेई संगठन 24 घण्टे के भूख हड़ताल पर।

सोनभद्र में उत्तर प्रदेश सरकार एवम ऊर्जा प्रबंधन द्वारा अपने संवर्ग की विभिन्न मांगो की अनदेखी किये जाने के विरोध में ओबरा राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन वर्तमान में आंदोलनरत है। 08 सितंबर से 12 सितंबर तक संगठन लगातार विरोध प्रदर्शन करते रहें है। अब आज से सुबह 10 बजे से 24 घण्टे का भूख हड़ताल संगठन के द्वारा किया जा रहा है।

वही पूरे प्रदेश में संगठन के पदाधिकारी एवम सदस्य 24 घण्टे के भूख हड़ताल पर रहें। अपने 18 सूत्रीय मांगों को लेकर ओबरा पॉवर प्लांट मुख्य गेट पर जूनियर इंजीनियर संगठन के पदाधिकारियों द्वारा भूख हड़ताल किया जा रहा है। वही संगठन लगातार 08 सितंबर से 12 सितंबर तक प्रतिदिन 1 घण्टे का विरोध सभा आयोजित किया गया था।

शाखा ओबरा के तरफ से भी ओबरा के झरियानाला गेट पर 24 घण्टे के सामूहिक भूख हड़ताल पर बैठे है। ओबरा शाखा की कार्यकारिणी ने ओबरा नगर पंचायत अध्यक्षा, श्रीमती प्रानमति देवी जी से मुलाकात कर संवर्ग की समस्या से अवगत कराया एवम उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। ओबरा नगर अध्यक्षा ने संवर्ग की समस्या को जायज ठहराते हुए सरकार में अपनी बात रखने का भरोसा दिलाया। साथ ही उन्होंने माननीय ऊर्जा मंत्री के नाम पत्र लिखकर संवर्ग की विभिन्न जायज मांगों को पूरा करने का निवेदन किया।

वही जूनियर इंजीनियर संगठन के ओबरा शाखा के अध्यक्ष अभय सिंह ने बताया की अवर अभियंता से प्रोन्नत सहायक अभियंता जिनके तृतीय एसीपी के आदेश दिनांक 01.01.2020 से 16.08.2021 को दिया जा चुका है। उनका वेतन निर्धारण निगम/कारपोरेशन में विद्यमान व्यवस्था के क्रम में ग्रेड वेतन रु 8700/- (लेवल 12) में निर्धारित कर वेतन पर्ची तत्काल जारी किया गया। वर्तमान में ऐसे प्रोन्नत अभियंताओं को रु० 8700/- नही दिया जा रहा है, जो कि सरासर अन्याय और नियम विरोधी है।

वही संगठन के सचिव इं० पंकज गुप्ता ने बताया कि निगम में वर्तमान में अवर अभियंता प्रारंभ के रु० 4600/- ग्रेड पे के समतुल्य वेतन पर जॉइन करते है, लेकिन अवर अभियंता पद पर लगातार 09 वर्ष कार्य करने के बाद भी प्रथम समयवद्ध वेतनमान ग्रेड पे मात्र रु० 4800/- के अनुसार मिलता है। इतने लंबे समय तक निगम की सेवा करने के बाद ग्रेड पे में मात्र रु०200/- की बढ़ोत्तरी सरासर अनुचित और अन्यायपूर्ण है। इं० गुप्ता ने प्रबंधन से मांग की रु० 4800/- ग्रेड पे को विलोपित कर अतिशीघ्र अवर अभियंता का प्रथमवद्ध वेतनमान सहायक अभियंता के प्रारंभिक वेतन ग्रेड पे रु० 5400/- के समतुल्य किया जाये।

संवाददाता- मनोज सिंह राणा, नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स, सोनभद्र

देश और विदेश की ताज़ातरीन खबरों को देखने के लिए हमारे चैनल को like और Subscribe कीजिए
Youtube- https://www.youtube.com/NEXTINDIATIME
Facebook: https://www.facebook.com/Nextindiatimes
Twitter- https://twitter.com/NEXTINDIATIMES
Instagram- https://instagram.com/nextindiatimes
हमारी वेबसाइट है- https://nextindiatimes.com
Google play store पर हमारा न्यूज एप्लीकेशन भी मौजूद है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 10 =

Back to top button