जानिए 200 बिलियन डॉलर क्लब से क्यों बाहर हुए मस्क..

ट्विटर के अधिग्रहण के बाद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क लगातार अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयर बेच रहे हैं। वहीं उनकी नेट वर्थ भी 200 बिलियन डॉलर से कम हो गई है।टेस्ला के शेयर बेचने के साथ ही मस्क की संपत्ति भी कम हो रही है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मस्क की संपत्ति 179 बिलियन डॉलर पर आ गई है। पिछले 24 घंटे में इसमें 3.78 बिलियन डॉलर की कमी आई है, जबकि इस साल से अब तक यह करीब 90 बिलियन डॉलर कम हो गई है। बता दें, मस्क की संपत्ति कम होने के पीछे एक बड़ा कारण टेस्ला के शेयर पर लगातार दबाव होना है। 

 दिग्गज सोशल मीडिया ट्विटर का 44 बिलियन डॉलर में अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क ने अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के 3.95 बिलियन डॉलर के शेयर बेच दिए हैं।

यूएस की एक्सचेंज फाइलिंग में बता गया कि मस्क ने टेस्ला के कुल 19.5 मिलियन शेयर बेच दिए हैं, जिनकी कीमत करीब 3.95 बिलियन डॉलर है। मस्क की ओर से ये शेयर ऐसे में समय पर बेचे गए हैं, जब उन्होंने हाल में ट्विटर डील को पूरा किया है।

मस्क लगातार बेच रहे टेस्ला के शेयर

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, 2021 से अब तक मस्क टेस्ला के करीब 22 बिलियन डॉलर के शेयर बेच चुके हैं और बीते एक साल में टेस्ला का शेयर भी करीब 50 प्रतिशत से अधिक गिर चुका है। इस साल की बात करें, तो मस्क ने अप्रैल में 8 बिलियन डॉलर से अधिक और अगस्त में 7 बिलियन डॉलर के शेयर बेच चुके हैं।

ट्विटर को प्राइवेट कंपनी चाहते हैं मस्क

बता दें, ट्विटर फिलहाल अमेरिकी शेयर में सूचीबद्ध है और मस्क ट्विटर के अधिग्रहण से पहले 44 बिलियन डॉलर की डील में पैसा लगा रहे निवेशकों से वादा कर चुके हैं कि वे ट्विटर को पब्लिक से प्राइवेट कंपनी बनाना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button