यूजीसी नेट एग्जाम का रिवाइज्ड शेड्यूल NTA ने किया जारी

यूजीसी नेट परीक्षा का संशोधित शेड्यूल जारी हो चुका है। इसके मुताबिक अब दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 के लिए यह परीक्षा 20 नवंबर से शुरू होगी और 5 दिसंबर तक अलग-अलग तिथियों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अनुसार यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET exam 2021) के लिए हॉल टिकट जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइपर पर अपलोड किए जाएंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे पोर्टल ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करते रहें।

NET परीक्षा अब तक अलग-अलग कारणों से कई बार स्थगित हुई है। पिछली जानकारी के अनुसार, छात्र देश भर में अन्य परीक्षाओं के साथ संभावित टकराव से बचने के लिए अनुरोध भेज रहे थे। इसके चलते एनटीए ने परीक्षा को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था। वहीं अब नए शेड्यूल के अनुसार यह परीक्षाएं दो ब्लॉकों में आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार, 20 नवंबर से 30, 2021 और 1 से 5 दिसंबर, 2021 तक संचालित की जाएगी।

कई बार स्थगित हो चुकी है परीक्षा

अगस्त में जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार,यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET exam 2021) पहले 6 से 11 अक्टूबर 2021 को आयोजित होना था, इसे बाद में दो सत्रों में बांट दिया गया और फिर यह परीक्षा 6 से 8 अक्टूबर और 17 से 19 अक्टूबर में होनी थी। एनटीए ने 1 अक्टूबर को फिर से यूजीसी नेट की परीक्षा तारीखों को संशोधित शेड्यूल जारी किया था, लेकिन ताजा नोटिस में नई परीक्षा तारीखों की घोषणा नहीं की गई थी। वहीं अब एनटीए ने परीक्षा का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इन नई परीक्षा तिथियों को नोट कर लें और उसी के अनुसार परीक्षा की तैयारी करें। अगर, उनके पास कोई प्रश्न हैं, तो वे 011-4075900 पर एनटीए हेल्प डेस्क पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा, एनटीए को ugcnet@nta.ac.in पर लिख सकते हैं। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 19 =

Back to top button