आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से मात देकर सुपर-12 में अपनी जगह बनाई..

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 142 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया था। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने 1 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

टी20 विश्व कप 2022 के क्वालिफाइंग के एक रोमांचक मुकाबले में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से मात दे दी। इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज के सुपर-12 में पहुंचने की उम्मीद को झटका लगा है। वहीं आयरलैंड के सुपर-12 में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 142 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने एक विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

किंग की पारी न आई काम

वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो के मुकाबले में ब्रैंडन किंग ने अर्धशतकीय पारी खेली। किंग 48 गेंदों में 62 रन बनाते हुए अंत तक नाबाद रहे। जॉनसन चार्ल्स ने 18 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली। ओडिन स्मिथ ने 19 रनों का योगदान दिया। आयरलैंड की तरफ से गैरेथ डेलानी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 16 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाए।

सुपर-12 में पहुंचा आयरलैंड

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम के ओपनरों ने सधी हुई शुरूआत की। पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बालबर्नी ने वेस्टइंडीज गेंदबाजों की लाइनलेंथ बिगाड़ दी। स्टर्लिंग ने 48 गेंदों में 66 रनों की उम्दा पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। वहीं बालबर्नी ने 23 गेंदों में 37 रनों की तेज पारी खेली। लोर्कन टकर ने अंत में 35 गेंदों पर 45 रनों की तेज पारी खेली।

वेस्टइंडीज की तरफ से अकील होसिन एक मात्र सफल गेंदबाज रहे। बाकी कोई भी गेंदबाज आयरलैंड के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका। आयरलैंड की इस जीत से वेस्टइंडीज का सुपर-12 में पहुंचने का सपना लगभग टूट सा गया है।

बता दें कि आयरलैंड जो अपने पिछले पांच टी 20 विश्व कप में पहले दौर से आगे निकलने में विफल रही है, उसने न केवल सुपर-12 में जगह बनाई, बल्कि दो बार के चैंपियन को प्रतियोगिता से लगभग बाहर कर दिया। है।

Related Articles

Back to top button