iPhone 14 मॉडल में मिलेगा ‘हाई-एंड’ फ्रंट कैमरा,जाने इसके शानदार फीचर्स 

ऐपल के सभी iPhones में रियर पैनल पर शानदार कैमरा सिस्टम मिलता है। कंपनी ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन और अन्य सॉफ़्टवेयर फीचर्स के साथ, iPhones के रियर कैमरे में साल दर साल सुधार करती रहती है। हालांकि iPhone के रियर कैमरा में तेजी से सुधार हो रहा है, लेकिन ऐपल अपने फ्रंट कैमरे को अपग्रेड करने में थोड़ा धीमा रहा है। कंपनी के लेटेस्ट iPhone पर, हम 12MP का सेल्फी कैमरा देखते हैं, हालांकि, इसमें कई सारी फीचर्स की कमी मिलती है। लेकिन अब, ऐपल अपने सेल्फी कैमरे पर उतना ही ध्यान केंद्रित कर रहा है जितना कि वह बैक कैमरे पर करता है। आइये जानते हैं कि ऐपल की नई सीरीज के फ्रंट कैमरे में खास क्या होगा।

ऐपल iPhone 14 में होगा LG का इनोटेक(LG Innotek) निर्मित सेल्फी कैमरा

ऐपल कथित तौर पर अपने सेल्फी कैमरों के लिए एलजी की इनोटेक कंपनी में शामिल हो गया है। पहले दक्षिण कोरियाई ब्रांड ऐपल के लिए रियर कैमरे बना रहा है, जबकि फ्रंट कैमरे एक अज्ञात चीनी निर्माता और जापान के शार्प द्वारा बनाए गए थे। अब कई क्वॉलिटी समस्याओं के कारण ऐपल ने LG के Innotek को अपने आगामी iPhone 14 के लिए सेल्फी कैमरा बनाने की जिम्मेदारी दी है। यह इतिहास में पहली बार होगा कि कोई दक्षिण कोरियाई ब्रांड ऐपल के सेल्फी स्नैपर बना रहा है। बता दें कि इनोटेक को बोर्ड करने का निर्णय अगले साल के आईफोन 15 के लिए किया गया था।

हालांकि जापान की शार्प आईफोन सेल्फी कैमरे बनाना जारी रखेगी। जब से ऐपल ने एक कोरियाई निर्माता को चुना है, सेल्फी कैमरा बनाने की कीमत तीन गुना बढ़ गई है। इससे पहले, जब चीनी निर्माता इस काम को करती है तो सेल्फी कैमरा प्रोडक्शन रियर कैमरे की कीमत का केवल एक-तिहाई लेता था। दिलचस्प बात यह है कि बोर्ड पर नए सेल्फी कैमरा निर्माता के साथ, हम फ्रंट कैमरे पर ऑटोफोकस देखेंगे।इसके अलावा, फ्रंट लेंस पर ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन जैसे फीचर भी आ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × 3 =

Back to top button