भारतीय पुरुष हॉकी टीम 5वीं बार सेमीफाइनल में, वेल्स को 4-1 से हराया- गोल्ड जीतने की बढ़ी उम्मीद

  कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय शानदार प्रदर्शन कर आगे बढ़ रहे हैं। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल बी के आखिरी मुकाबले में वेल्स को 4-1 से हराया। जानकारी के अनुसार भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने हैट्रिक गोल दागा। 

 इसके साथ ही भारतीय टीम लगातार चौथी बार कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंची है। जानकारी के अनुसार पुरुष हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स इतिहास में कभी गोल्ड नहीं जीता है। इस बार मनप्रीत सिंह की अगुवाई में टीम इंडिया के पास गोल्ड जीतने का सुनहरा मौका है।
टीम इंडिया पांचवीं बार कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम 1998, 2010, 2014 और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची थी। 2010 और 2014 में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी। वेल्स के खिलाफ भारत के लिए उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सबसे ज्यादा तीन गोल दागे। उन्होंने बर्मिंघम में दूसरी बार गोल की हैट्रिक लगाई। इससे पहले घाना के खिलाफ पहले ग्रुप मैच में भी हरमनप्रीत ने तीन गोल दागे थे। हरमन ने दो गोल पेनल्टी कॉर्नर पर ड्रैग फ्लिक से और एक गोल पेनल्टी स्ट्रोक पर किया। वहीं, एक गोल गुरजंत सिंह ने किया। वेल्स के लिए एकमात्र गोल गैरेथ फरलोंग ने ड्रैग फ्लिक से किया।

राष्ट्रीय न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 − two =

Back to top button