गौतम गंभीर की कप्तानी में इंडिया कैपिटल्स बनी चैंपियन

गौतम गंभीर की कप्तानी में इंडिया कैपिटल्स का जलवा जारी रहा और इस टीम ने फाइनल में भीलवाड़ा किंग्स को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। रास टेलर को प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

रास टेलर की बेहतरीन पारी की मदद से इंडिया कैपिटल्स ने जयपुर में भीलवाड़ा किंग्स को 104 रनों से शिकस्त देकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) की विजेता ट्राफी अपने नाम कर ली। इस मैच में गौतम गंभीर की कप्तानी इरफान पठान पर भारी पड़ी और वो खिताब जीतने में सफल रहे। रास टेलर ने इंडिया कैपिटल्स के लिए बेहतरीन पारी खेली और उन्हें प्लेयर आफ द मैच से सम्मानित किया गया। फाइनल मुकाबले की पहली पारी में रास टेलर ने इंडिया कैपिटल्स के लिए 41 गेंदों में 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और इस दौरान उन्होंने चार चौके और आठ छक्के जड़े। उनके अलावा मिशेल जानसन (62) और एश्ले नर्स (नाबाद 42) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं और उनकी मदद से इंडिया कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 211 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इंडिया कैपिटल्स की शुरुआत काफी खराब रही थी और टीम के शुरुआत 4 विकेट सिर्फ 21 रन पर ही गिर गए थे। इसमें कप्तान गौतम गंभीर 4 रन, ड्वेन स्मिथ 3 रन, हैमिल्टन मसकजदा एक रन जबकि दिनेश रामदीन बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। इसके बाद टेलर, जानसन और नर्स ने अपनी पारी से टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। 

इस लक्ष्य के जवाब में भीलवाड़ा किंग्स की टीम 18.2 ओवर में 107 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए शेन वाटसन (27) ही कुछ संघर्ष कर पाए। वाटसन के अलावा अन्य बल्लेबाज इंडिया कैपिटल्स के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से धराशाई हो गए। ओपनर बल्लेबाज वान विक ने 5 रन, पोर्टरफील्ड ने 12 रन, यूसुफ पठान ने 6 रन, व कप्तान इरफान पठान ने 2 रन का योगदान दिया। इंडिया कैपिल्स के लिए पवन सुयाल, प्रवीण तांबे और पंकज सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए।

Related Articles

Back to top button