भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल शुरू होने में देरी

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है। इस मैच की पहली पारी में खेल के पहले दिन टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 272 रन बनाए थे। भारत की तरफ से इस वक्त ओपनर केएल राहुल 122 रन जबकि अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं और बल्लेबाजी कर रहे हैं।

 इस वक्त सेंचुरियन में बारिश हो रही है जिसकी वजह से दूसरे दिन का खेल देर से शुरू किया जा सकता है। 

खेल के पहले दिन मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी, लेकिन मयंक के आउट होने के बाद पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके और गोल्डन डक का शिकार हुए। कप्तान कोहली ने 35 रन जरूर बनाए, लेकिन एक बार फिर से वो पुरानी गलती दोहरा बैठे और बाहर जाती गेंद पर कैच आउट हो गए। बहरहाल पहले दिन का खेल भारत के नाम रहा और इस टीम ने सिर्फ तीन विकेट ही गंवाए और लगभग 300 रन बना लिए। 

भारत की पहली पारी, केएल राहुल ने लगाया शतक

पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 117 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को लुंगी नगीडी ने मयंक को 60 रन पर आउट करके तोड़ दिया। वहीं नगीडी ने अपने पुजारा को बिना खाता खोले ही कीगन पीटरसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली को लुंगी नगीडी ने वियान मुल्डर के हाथों कैच आउट करवा दिया। विराट कोहली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और एक बार फिर से वो एक बड़ी पारी खेलने से चूक गए।

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

डीन एल्गर (कप्तान), एडन मार्क्रम, कीगन पीटरसन, रासी वैनडर दुसें, तेंबा बावूमा, क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), वियान मुल्डर, मार्को जैनसन, केशव महाराज, कगिसो रबादा और लुंगी नगिदी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =

Back to top button