चारों धाम में हृदयाघात से मरने वालों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी ,अब तक 148 यात्रियों की हुई मौत

चारों धाम में हृदयाघात से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। केदारनाथ में मंगलवार को फिर तीन तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। जबकि, बदरीनाथ व यमुनोत्री धाम में एक-एक तीर्थ यात्री ने दम तोड़ा।

अब तक चारों धाम में हो चुकी 148 यात्रियों की मौत

इसके साथ ही केदारनाथ में अब तक 66, यमुनोत्री में 34 और बदरीनाथ में 33 तीर्थ यात्री दम तोड़ चुके हैं। जबकि, ऋषिकेश समेत चारों धाम में यह संख्या 148 पहुंच गई है।

केदारनाथ में तीन तीर्थ यात्रियों की हुई मौत

जानकारी के अनुसार केदारनाथ में मंगलवार को सप्तरी (नेपाल) निवासी उखनी देवी (80), पन्ना (मध्य प्रदेश) निवासी पडाली राजा (66) और एक अज्ञात तीर्थ यात्री ने हृदयाघात से दम तोड़ा।

बदरीनाथ धाम में पंजाब के श्रद्धालु की हुई मौत

वहीं, बदरीनाथ धाम में अचानक तबीयत बिगड़ने पर फिरोजपुर (पंजाब) निवासी सुशील कुमार (66) को जिला चिकित्सालय गोपेश्वर लाया गया। जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

यमुनोत्री में मध्‍य प्रदेश के श्रद्धालु ने तोड़ा दम

वहीं, यमुनोत्री दर्शनों को आए अशोक नगर (मध्य प्रदेश) निवासी रतिराम की मौत जानकीचट्टी के पास हुई। रतिराम अकेले ही यात्रा पर आए थे।

हृदयाघात से मरने वाले श्रद्धालु

  • धाम——-07 जून को—कुल मृतक
  • यमुनोत्री———01———-34
  • गंगोत्री———–00———-10
  • केदारनाथ——-03———-66
  • बदरीनाथ——-01———-33
  • ऋषिकेश——–00———-05

रुद्रप्रयाग : मध्य प्रदेश की यात्री को एयर लिफ्ट कर भेजा एम्स ऋषिकेश

केदारनाथ दर्शन को आई मध्य प्रदेश की एक महिला तीर्थ यात्री की कल लिनचोली में अचानक तबीयत बिगड़ गई। इस पर उसे एयर लिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश भेजा गया।

कल मंगलवार को सुबह केदारनाथ धाम में दर्शन करने आई मध्य प्रदेश की तीर्थयात्री विद्या देवी की बड़ी लिनचोली में तबीयत खराब हो गई। इस पर स्वजन महिला को एमआरपी लिनचोली में ले गए। डाक्टरों ने महिला को हायर सेंटर के लिए रेफर करने की बात कही। इस पर जिला प्रशासन ने महिला का रेस्क्यू कर एयर एंबुलेंस से हायर सेंटर ऋषिकेश एम्स भेजा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 + eighteen =

Back to top button