WhatsApp की तरफ से ग्रुप यूजर्स की संख्या में होगी बढ़ोतरी, अब एक बार में 512 लोगों को जोड़ने की मिलेगी सुविधा

वॉट्सऐप (WhatsApp) की तरफ से ग्रुप यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। रिपोर्ट की मानें, तो मौजूदा वक्त में वॉट्सऐप (WhatsApp) ग्रुप में अधिकतम 256 यूजर्स को जोड़ा जा सकता है। लेकिन कई बार यह संख्या ज्यादा हो जाती है, ऐसे में एक ही काम के लिए दो वॉट्सऐप ग्रुप बनाने होते हैं, साथ ही उन्हें अलग-अलग अपडेट और मैनेज करना होगा। लेकिन जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है। दरअसल वॉट्सऐप की तरफ से ग्रुप यूजर्स की संख्या को 256 से बढ़ाकर 512 किया जाएगा। इससे काफी सुविधा हो जाएगी। 

512 लोगों को सिंगल ग्रुप में कर पाएंगे ऐड

एंड्राइड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को वॉट्सऐप ब्लॉग की तरफ वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर की एक लंबी सीरीज पेश की गई है। इसमें WhatsApp चैट साइज में बढ़ोतरी करने की जानकारी दी गई है। यूजर्स एक सिंगल ग्रुप में अधिकतम 512 लोगों को ऐड कर पाएगा। लेकिन यह फीचर सभी के लिए मौजूद नहीं रहेगा। कंपनी चरणबद्ध तरीके से इस फीचर का विस्तार करेगी। हालांकि Telegram के मुकाबले यह संख्या फिर भी कम है। बता दें कि Telegram में एक बार में 2 लाख लोगों को जोड़ा जा सकता है। हालांकि WhatsApp के 512 लोगों को सिंगल ग्रुप में जोडने का एक अच्छा कदम है।

जल्द मिलेंगे ये नए फीचर्स

वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म पर जल्द कुछ नए फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा वॉट्सऐप से शेयर की जाने वाली फाइल का साइज बढ़ाकर 2 जीबी किया जाएगा। जो कि मौजूदा वक्त में 100MB है। बता दें कि हाल ही में WhatsApp की तरफ से रिएक्शन फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। जिसका बाद में विस्तार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twelve − 9 =

Back to top button