उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली , बादलों और धूप की के बाद देर शाम चोटियों पर हुआ बर्फबारी..

बादलों की आंख-मिचौनी के बीच कल देर शाम देहरादून में वर्षा हुई इधर चमोली जिले में मौसम खराब हो गया है। जोशीमठ की चोटियों व औली में बर्फबारी हो रही है निचले स्थानों में रुकरुक कर बारिश हो रही है।

उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। मंगलवार को सुबह से बादलों और धूप की आंख-मिचौनी के बाद देर शाम चोटियों पर हिमपात हुआ। जबकि, निचले हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। इससे तापमान में भी गिरावट आ गई। मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी बुधवार को प्रदेश में बादल छाये रह सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा और बर्फबारी को लेकर आरेंज आलर्ट जारी किया गया है। मैदानों में गरज के साथ ओलावृष्टि व तेज बौछार पड़ सकती हैं। मंगलवार को बदरी-केदार समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई।

चमोली जिले का मौसम खराब हो गया है। जोशीमठ सहित जिले में बादल छाए हुए हैं। जोशीमठ की चोटियों व औली में बर्फबारी हो रही है, निचले स्थानों में रुकरुक कर बारिश हो रही है। इधर उत्तरकाशी के गंगोत्री-यमुनोत्री हर्षिल सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रात को बर्फबारी हुई है, जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई है। साथ ही केदारनाथ में हुई बर्फबारी के बाद मंदिर सफेद मोटी चादर के नीचे ढक गया है। जोकि बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है।

चमोली जिले में दोपहर बाद चोटियों में बर्फबारी व निचले स्थानों पर वर्षा होने से ठंड बढ़ गई। हेमकुंड, बदरीनाथ धाम, औली, गौरसों, भराड़ीसैंण सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले हिस्सों में हो रही वर्षा से तापमान में भी गिरावट आई है। रुद्रप्रयाग में केदारनाथ, मध्यमेश्वर, तुंगनाथ आदि स्थानों पर बर्फबारी हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में आज बादलों का डेरा रह सकता है।

उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में भारी वर्षा-बर्फबारी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में कहीं-कहीं गरज के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रह सकता है।

Related Articles

Back to top button