पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रिषभ पंत हो सकते हैं बाहर…

भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को अपना पहला लीग मैच खेलने उतरेगी। इस मैच में रिषभ पंत का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय नहीं माना जा रहा है।

 रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मैच मेलबर्न में खेलेगी। रविवार को होने वाले  इस मैच में टीम इंडिया की नजर मैच को जीतकर इस टूर्नामेंट का आगाज बेहतरीन तरीके से करने पर होगा। अभी एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच खेले गए थे जिसमें टीम इंडिया को लीग मैच में तो जीत मिली थी, लेकिन सुपर चार के मुकाबले में उसे बाबर आजम की टीम से खिलाफ हार मिली थी। वहीं अब पाकिस्तान की टीम में शाहीन अफरीदी की भी वापसी हो चुकी है और टीम की गेंदबाजी अटैक मजबूत हो गई है ऐसे में भारतीय टीम को जीत के लिए मेहनत करनी होगी। 

रिषभ पंत की हो सकती है छुट्टी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा खुद ये स्वीकार कर चुके हैं कि पाकिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हो गई है यही नहीं मेलबर्न में लगातार हो रही बारिश के बीच टास की भूमिका भी अहम हो जाएगी। ऐसे में इन सारी बातों के ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन बेहद सावधानी के साथ करना होगा। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में इस बात की संभावना जताई जा रही है कि रिषभ पंत टीम प्लेइंग इलेवन से बाहर रह सकते हैं और दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय पारी की शुरुआत खुद कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल करेंगे। किंग कोहली तीसरे नंबर पर आएंगे जबकि कमाल की फार्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने आएंगे। वहीं तेज गेंदबाजी आलराउंडर हार्दिक पांड्या पांचवें नंबर पर होंगे जबकि स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल छठे नंबर पर होंगे। टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। गेंदबाजी की बात करें तो इसका चयन पिच के मिजाज को देखते हुए किया जाएगा और खुद कप्तान रोहित शर्मा भी ये कह चुके हैं। ऐसे में गेंदबाजी पर पेंच फंसने की स्थिति बन सकती है। टीम में बतौर स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल और आर अश्विन के बीच में से किसी एक को जगह मिल सकती है। वहीं तेज गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह की जगह लगभग पक्की है जबकि मो. शमी और हर्षल पटेल में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन/युजवेंद्रा चहल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी/हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। 

Related Articles

Back to top button