श्रीनगर में दो पुलिस जवानों की हत्या में LeT कमांडर उमर मुश्ताक खांडे घेरे में,पंपोर एनकाउंटर मेंं एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पंपोर (Pampore) के अंतर्गत आने वाले द्रांगबल (Drangbal) में शनिवार तड़के सुरक्षा बलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) में एक आतंकी मारा जा चुका है। सुरक्षाबलों के घेरे में लश्कर-ए-तैयबा का टाप कमांडर उमर मुश्ताक समेत दो आतंकी होने की संभावना है। गोलीबारी का सिलसिला अभी भी जारी है।

कश्मीर आइजीपी विजय कुमार (Kashmir IGP Vijay Kumar) ने बताया, ‘जम्मू कश्मीर पुलिस के निशाने पर शीर्ष दस आतंकी हैं जिनमें शामिल LeT कमांडर उमर मुश्ताक खांडे (Umar Mustaq Khandey) उनके घेरे में फंस चुका है।’ कश्मीर जोन के पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस आतंकी के बारे में जानकारी दी कि यह कितना खूंखार था।

बता दें कि यह वही आतंकी है जिसने 8 महीने पहले श्रीनगर में दो पुलिस जवानों की हत्या कर दी थी। पुलिस के निशाने पर शीर्ष दस आतंकियों में सलीम पार्रे (Salim Parray), युसुफ कांतरु (Yusuf Kantru) , अब्बास शेख (Abbas Sheikh) , रियाज शेटरगंड, फारूक नाली, जुबैर वानी, अशरफ मोलवी, शाकिब मंजूर, उमर मुस्ताक खांडे और वकील शाह का नाम था।

आइजीपी विजय कुमार ने बताया कि जम्मू कश्मीर में अब तक हुए 8 एनकाउंटरों में सुरक्षाबल ने कुल 11 आतंकियों को ढेर करने में सफलता हासिल की है। 

उल्लेखनीय है कि मुठभेड़ स्थल पर जम्मू कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ के जवान मौजूद हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + nine =

Back to top button