यूपी के कौशांबी जिले में भूमि के विवाद में युवक को मारी गोली, नकदी व आभूषण लूट ले गए


यूपी के कौशांबी जिले में भूमि के विवाद में युवक को गोली मारी गई। सब्‍जी का व्‍यापार करने वाले युवक के हाथ में गोली लगी है। गंभीर अवस्‍था में इलाज के लिए जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। मंझनपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि अभी तक पीडि़त पक्ष की ओर से पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है।



मंझनपुर कोतवाली की घटना : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर बसोहरा गांव में जमीनी विवाद में युवक गोली मार दी गई। गोली युवक के बाए हाथ में लगी। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वारदात मंगलवार की रात करीब दो बजे की बताई जा रही है। कोतवाली पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की पुलिस जांच कर रही है।

सब्‍जी व्‍यवसायी ने खरीदा था प्‍लाट : सैनी कोतवाली के अझुआ कस्बे के रहने वाले अमानत उल्ला सब्जी व्‍यवसायी है। अमानत उल्ला ने मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर बसोहरा गांव में शमीमउद्दीन पुत्र बसीरउद्दीन से खेत नंबर 256 से इकरारनामा के जरिए 14/60 का एक प्लाट खरीदा था। इस पर अमानत उल्ला पिछले कई दिनों से निर्माण करा रहे थे। 

झोपड़ी में आग लगाई, बुझा रहे थे अमानत उल्‍ला : आरोप है कि मंगलवार की रात करीब दो बजे कुछ पड़ोसियों ने अमानत उल्ला की झोपड़ी में आग लगा दी। आग बुझाने की कोशिश करने पर पड़ोसियों ने अमानत उल्ला को तमंचे से गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर ग्रामीणों की नींद टूटी तो वहां पहुंचे। लहूलुहान हालत में अमानत उल्‍ला को तत्‍काल जिला अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

घायल की पत्‍नी का आरोप- गोली मारकर नकदी व जेवर लूटे : इस संबंध में अमानत उल्‍ला की पत्नी शहनाज बेगम ने आरोप लगाया कि बशीरउद्दीन की नीयत जमीन के रुपये मिलने के बाद से खराब हो गई है। वह उसे किसी और को ऊंचे दाम पर बेचना चाहता था। इसके तहत रात में बसीर के स्‍वजनों ने उसकी झोपड़ी में आग लगाई है। यह भी आरोप लगाया कि उसके पति को गोली मार कर 70 हजार रुपये व जेवर लूट लिया गया

इंस्‍पेक्‍टर मंझनपुर बोले- कानूनी कार्रवाई की जाएगी : प्रभारी इंस्पेक्टर मंझनपुर ने बताया कि वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पहुंची। दोनों पक्षों के बीच हो रहे विवाद को शांत कराया। घायल का इलाज अस्पताल में लिया जा रहा है। तहरीर मिलने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three + 5 =

Back to top button