राजधानी दिल्ली में अमित शाह ने फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दिल्ली के मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम से इस रैली में 75 बाइक पर 120 राइडर सवार होकर निकले हैं। इनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं। 

राष्ट्रीय(आरएनएस)

ये बाइक रैली 75 दिन का भ्रमण करेगी और 6 अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं सहित 34 राज्य को छुएगी। इस मौके पर अमित शाह ने बताया कि यह रैली 250 से ज्यादा जि़लों का भ्रमण करेगी। रैली 75 दिनों में 18,000 किलोमीटर का सफर तय करके देश के 75 महत्वपूर्ण स्थान पर आजादी के अमृत महोत्सव का प्रचार करेगी और फिर वापस दिल्ली लौटेगी।
अमित शाह ने कहा कि कल ही पीएम मोदी ने गुलामी के प्रतीक राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ का लोकार्पण किया। इसी के साथ ये पथ हर नागरिक को कर्तव्य की याद दिलाएगा। नए भारत का निर्माण 130 करोड़ नागरिकों के कर्तव्य पालन से होगा। उन्होंने कहा कि अधिकार कर्तव्य के साथ ही हो सकता है। जब कोई कर्तव्य निभाएगा, तो वो दूसरे के अधिकारों का भी निर्वहन करेगा। मोदी सरकार के 8 साल में देश की अर्थव्यवस्था विश्व में 11वीं से 5वीं अर्थव्यस्था बन गई है, जो बेहद प्रशंसनीय है। अमित शाह ने कहा, पूरे देश में एक ही भाव से 75 साल में जो भी सिद्धियां हासिल की उसका गौरव है। देश जब आजादी की शताब्दी मनाएगा, तो आजादी के अमृतकाल में लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। अमित शाह ने ये भी कहा कि मैंने आजादी के 25 साल भी देखे हैं और 50 साल भी देखे हैं और अब 75 साल भी देख लिए, लेकिन इतना ज्यादा देशभक्ति का ज्वार मैंने आज से पहले नहीं देखा। हर घर में, गाड़ी में तिरंगा लहराया था। ये लोगों का राष्ट्र प्रेम दिखाता है।

Tags : #NationalNews #delhi #FitIndiaFreedomRider #BikeRailly #UnionHomeMinister #AmitShah #MDNationalStadium #Hindinews

राष्ट्रीय न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button