शासकीय माध्यमिक शाला नयागांव में जब मध्यान्ह भोजन में मिला मरा मेढक

 शासकीय माध्यमिक शाला नयागांव में जब मध्यान्ह भोजन बंटा तो उसमें मरा मेढक मिला। यह देख बच्चे और शिक्षक घबरा गए और भोजन वितरण बंद करवा दिया गया। इस मामले में रामपुर संकुल के प्राचार्य जांच के लिए स्कूल गए हैं।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को बच्चों को खीर पुड़ी विशेष भोजन के तहत वितरण किया जा रहा था। खींर वितरण के दौरान जैसे ही कुछ बच्चों की थाली में खीर परोसी गई तो उसमें मेढ़क मरा मिला। यह देखकर बच्चे डर गए और हंगामा शुरू कर दिया। बच्चों के साथ शिक्षक भी मेढ़क देखकर तत्काल बच्चों को भोजन खाने से रोक दिया। उन्होंने वितरण बंद कराया और इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों को दी गई।

मध्यान्ह भोजन को लेकर लगातार शिकायत मिल रही है इसके बावजूद प्रशासन इस दिशा में गंभीरता से कार्रवाई नहीं कर रहा है। शिक्षकों को भी मध्यान्ह भोजन की जांच के लिए निर्देश है। इसके अलावा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी औचक निरीक्षण मध्यान्ह भोजन का करना है इस दौरान बच्चों के बीच पहुंचकर उन्हें भोजन भी चखना ताकि भोजन की गुणवत्ता का पता लगाया जा सके। ऐसे कम ही होता है। शासकीय शाला रामपुर के संकुल प्राचार्य किशन रायखेड़े ने बताया कि उन्हें शिक्षकों ने जानकारी दी है कि खीर में मेढक मिला है, वो इसकी जांच करने के लिए खुद स्कूल जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button