पाकिस्तान में करीब एक दर्जन खिलाड़ी बीमार,कप्तान बेन स्टोक्स भी आए इसकी चपेट में..

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की योजना आज सुबह उस समय चरमरा गई, जब टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी अभ्यास के लिए भी नहीं उतर पाए, क्योंकि कैंप में एक वायरस का प्रकोप देखने को मिला है, जिसकी चपेट में कप्तान बेन स्टोक्स भी हैं। एक दिसंबर से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है।  

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स उन लोगों में शामिल थे, जो इस्लामाबाद में टीम होटल में ही रहे और 17 साल के बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड के पहले टेस्ट से 24 घंटे पहले बीमार हो गए। बीमारी और पेट खराब होने की वजह से वे रावलपिंडी स्टेडियम में प्रशिक्षण सत्र में भाग नहीं ले पाए। स्टोक्स ने मंगलवार को अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया था, जिसमें लियाम लिविंगस्टोन का डेब्यू शामिल है। 

लियाम लिविंगस्टोन भी बुधवार को एक वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र से चूक गए। मेडिकल स्टाफ को उम्मीद है कि यह केवल 24 घंटे की बग है, लेकिन अगर टेस्ट बुधवार को शुरू होने वाला होता तो इंग्लैंड को अपनी प्लेइंग इलेवन उतारने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता। टे टेलीग्राफ की रिपोर्ट की मानें तो सितंबर में टी20 सीरीज के दौरान खिलाड़ियों की तबीयत खराब होने के बाद इंग्लैंड की टीम दौरे पर अपने शेफ को लेकर आई थी, ताकि खिलाड़ियों को किसी असुविधा से बचाया जा सके। 

हालांकि, इस बीमारी को भोजन से संबंधित नहीं माना गया है। इस बीमारी को वायरस कहा जा रहा है, जो निश्चित रूप से खिलाड़ियों को परेशान कर रहा है, लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि खिलाड़ियों को किस समस्या का ज्यादा सामना करना पड़ रहा है। 2019 के आखिर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी इंग्लैंड की टीम के साथ ऐसा ही कुछ हुआ था।  

Related Articles

Back to top button