मुलायम सिंह की याद में बीजेपी सांसद ने किया ऑडिटोरियम का ऐलान

भाजपा के बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह ने आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए समाजवादी कुलपति दिवंगत मुलायम सिंह यादव की स्मृति में उनके निर्वाचन क्षेत्र में सभागार के निर्माण की घोषणा की है। उन्होंने परियोजना के लिए अपने एमपीलैड फंड से इसके लिए 25 लाख रुपये मंजूर किए हैं। सभागार का नाम ‘धरतीपुत्र’ मुलायम सिंह यादव रखा जाएगा।

राष्ट्रीय (आरएनएस)

सांसद ने कहा कि, यह राष्ट्रीय राजनीति में मुलायम के योगदान और पिछड़े वर्ग के उत्थान के लिए दिवंगत नेता द्वारा किए गए कार्यों के लिए उनकी श्रद्धांजलि होगी।
मुलायम के योगदान को याद करते हुए वीरेंद्र सिंह ने कहा कि, सपा के मुखिया उल्लेखनीय प्रतिभा वाले नेता थे। जनता की समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहने वाले जमीनी स्तर के नेता होने के लिए उनकी सराहना की गई।
उन्होंने समझाया, उन्होंने समर्पण के साथ सेवा की और जयप्रकाश नारायण और राम मनोहर लोहिया की विचारधारा का पूरी मेहनत से पालन किया। उन्होंने राष्ट्रीय राजनीति में खुद के लिए एक जगह बनाई। वह आपातकाल के दौरान एक महान सैनिक थे। एक रक्षा मंत्री के रूप में, मुलायम सिंह ने काम किया। संसद में वह राष्ट्रीय हित को बढ़ावा देने पर जोर देते थे।
इस बीच, मुख्यमंत्री के रूप में बुंदेलखंड में समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा किए गए विकास कार्यों को प्रदर्शित करने वाला एक संग्रहालय झांसी में बनाया जाएगा। इस बात की घोषणा सपा के पूर्व राज्यसभा सांसद चंद्रपाल सिंह ने किया।

Tags : #UPNews #UttarPradesh #Lucknow #Baliya #MulayamSinghYadav #Auditorium #HindiNews #VirendraSingh

Rashtriya News 

Related Articles

Back to top button