केरल के कासरगोड में फूड प्वाइजनिंग के एक छात्रा की मौत, 18 बच्चे बीमार, होटल हुआ सील

केरल के कासरगोड में फूड प्वाइजनिंग के कारण 17 साल की एक छात्रा की मौत हो गई है। इसके अलावा 18 बच्चे बीमार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि चेरुवथुर कस्बे के एक फूड स्टाल से बच्चों ने चिकन की एक डिश मंगाई थी। इसे खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। इलाज के दौरान एक छात्रा की मौत हो गई। मृतका का नाम देवानंद बताया जा रहा है।

कासरगोड के चिकित्सा अधिकारी ने रविवार को बताया, ‘बाल रोग विशेषज्ञ सहित डाक्टरों की एक टीम ने देवानंद की जांच की, लेकिन उसकी जान नहीं बचा सके। बाकी कुल 18 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सभी की हालत स्थिर है।’

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

वहीं, इस पूरे मामले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही उन्होंने एजेंसियों से इसकी रिपोर्ट भी मांगी है।

हिरासत में कुक

मामले में पुलिस ने भी कार्रवाई की है। जिस दुकान से बच्चों ने चिकन डिश मंगाई थी उसे सील कर दिया गया है। पुलिस ने कुक को भी हिरासत में लिया है।

त्रिकारीपुर के विधायक एम राजगोपालन ने कहा, ‘दुकान को बंद कर दिया गया है और कुक को हिरासत में ले लिया गया है। बच्चों की तबीयत खराब होने की वजह फूड प्वाइजनिंग हो सकता है। स्वास्थ्य विभाग स्थिति की निगरानी कर रहा है। मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम भी गठित की गई है।’ विधायक ने आगे बताया कि डिश के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen + seven =

Back to top button