छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात, किसान को पैर से कुचलकर मार डाला

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। बालोद जिले के ग्राम मुल्ले में हाथियों ने एक किसान को सूंड से पटक दिया और पैरों से कुचलकर मार डाला। हाथी गांव के अंदर पहुंच गए हैं।

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। बालोद जिले के ग्राम मुल्ले में हाथियों ने एक किसान को सूंड से उठाकर पटक दिया और पैरों से कुचलकर मार डाला। गांव के करीब हाथियों का झुंड पहुंचने से दहशत है। सूचना पर वन विभाग की टीम गांव पहुंची। हाथियों की निगरानी के लिए वन कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है और उनकी मौजूदगी वाले स्थानों दूर रहने मुनादी कराई गई है। हाथियों की दहशत से लोग छतों में रहने मजबूर हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम मुल्ले एक दंतैल हाथी ने किसान रामजी सिंगरामे (47 वर्ष) को कुचल कर मार डाला है। किसान खेत की ओर फसल देखने गया था, तभी हाथियों से उसका सामना हो गया। वह अपनी जान बचाने भागा, लेकिन हाथी ने उसे पकड़ लिया और पैरों से कूचल दिया। इसके बाद हाथी गांव की ओर भी घुस गए, जिससे ग्रामीणों में दहशत है। हाथियों से बचने ग्रामीणों ने छतों में पनाह लिया है। घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम गांव पहुंची है। गांव के उप सरपंच पुनीत राम सेवता ने बताया कि हाथियों की वजह से दहशत है। हाथी गांव में घुस आया है। 

2 बाइक सवारों पर हाथियों ने किया हमला
किसान पर हमला करने के बाद हाथी वहीं पर डटे रहे। हाथियों के हिंसक हो जाने से कोई हिम्मत नहीं कर पाया। वन विभाग को सूचना दी गई। इस बीच हाथी गांव की तरफ पहुंच गए। कुछ लोग अपनी गाड़ियां छोड़कर छत में चढ़ गए। गांव के ही नोहर साहू ने बताया कि उनके सामने 2 बाइक सवारों पर हाथी ने हमला कर दिया। वह अपनी जान बचाकर जैसे तैसे भागे। एक ग्रामीण छत पर चढ़ गया। कई लोग इसी तरह अलग-अलग छतों में पनाह लिए हैं। 

मानपुर रेंज में दाखिल हुआ हाथियों का दल
बता दें कि 24 चंदा हाथियों का दल दो-तीन दिन पहले ही दल्ली व डौंडीलोहारा वन परिक्षेत्र से निकलकर उत्तर मानपुर दाखिल हो गया था। वहीं बालोद रेंज की ओर 2 दंतैल अलग होकर पहले से घूम रहे थे। वह अचानक से गायब थे, लेकिन मुल्ले गांव की इस घटना से एक बार फिर वन विभाग अलर्ट हो गया। तालगांव नर्सरी के पास विचरण कर रहे गजराज ने किसान पर हमला किया है। बालोद जिले में हाथियों के हमले से मौत की यह चौथी घटना है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 + four =

Back to top button