अमेरिका के अरकंसास में बंवदर से लोगों में अफरा-तफरी मच गई साथ ही कुछ हिस्सों को बुरी तरह प्रभावित किया..

अमेरिका में भीषण बवंडर और तूफान की आपदाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर से अमेरिका के लिटिल रॉक, अरकंसास और पड़ोसी शहरों में शुक्रवार को एक भयंकर बवंडर आया, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई

अधिकारियों ने कहा कि कम से कम दो लोग और दर्जनों घायल हो गए हैं। वहीं, बंवडर से कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। मकानों की दीवारें और छत गिर गई हैं।इसके अलावा बंवडर से खड़े वाहन पलट गए और पेड़ और बिजली के तार गिर गए।

मलबे में फंसे लोग

बंवदर से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। दो बवंडर ने दक्षिणी अमेरिका के अरकंसास राज्य के कुछ हिस्सों को बुरी तरह प्रभावित किया।

इससे राज्य की राजधानी लिटिल रॉक में विनाशकारी क्षति हुई। पुलास्की काउंटी में आपातकालीन प्रबंधन कार्यालय ने कहा कि तूफान के बाद एक कई व्यक्तियों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस भीषण बंवडर से दर्जनों लोग मलबे में फंस गए थे।

अरकंसास में इमरजेंसी लागू

अरकंसास के गवर्नर सारा हुकाबी सैंडर्स ने देर रात समाचार सम्मेलन में बताया कि तूफान ने टेनेसी सीमा के पास लिटिल रॉक के पूर्व में लगभग 100 मील (160 किमी) विने में कम से कम दो लोगों की जान ले ली।

तूफान के बाद हरकत में आए गर्वनर के कार्यालय ने राज्य में इमरजेंसी लगा दी। पुलिस ने कहा कि शहर के पश्चिमी छोर के कई इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

कई इलाकों में बंवडर ने मचाई भारी तबाही

राजधानी से अरकंसास नदी के पार उत्तरी लिटिल रॉक के निकटवर्ती शहर में, बैपटिस्ट हेल्थ मेडिकल सेंटर ने तूफान से 11 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर थी।

प्रशासक केविन बर्टन ने कहा कि पास के जैक्सनविले में यूनिटी हेल्थ अस्पताल के आपातकालीन विभाग में पांच से 10 अन्य मरीजों का इलाज किया गया।

द वेदर चैनल द्वारा पोस्ट किए गए एरियल फुटेज में लिटिल रॉक का एक भारी क्षतिग्रस्त क्षेत्र दिखाया गया है, जिसमें कई घरों की छतें और दीवारें गाय

Related Articles

Back to top button