पर्सनल लोन लेने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह मौका आपके ल‍िए बेस्‍ट,ये सरकारी बैंक दे रहा प्री-अप्रूव्‍ड लोन

अक्षय तृतीय (Akshaya Tritiya 2022) आने वाली है. इस दौरान यद‍ि आप गोल्‍ड समेत अन्‍य चीजों की खरीदारी की प्‍लान‍िंग कर रहे हैं तो च‍िंता मत कीज‍िए. जी हां, सार्वजन‍िक क्षेत्र के इंड‍ियन बैंक (Indian Bank) ने प्री-अप्रूव्‍ड पर्सनल लोन की सुव‍िधा शुरू की है. यह सुव‍िधा उन लोगों के ल‍िए फायदेमंद रहेगी, जो फंड की कमी से जूझ रहे हैं और इस खास मौके पर सोने-चांदी समेत कीमती धातु खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं.

जनवरी में शुरू हुई थी वेव परियोजना

इंड‍ियन बैंक ने अपनी ‘वर्ल्ड ऑफ एडवांस्ड वर्चुअल एक्सपीरियंस’ (Wave) के तहत प्री-अप्रूव्‍ड पर्सनल लोन (PAPL) की सुव‍िधा शुरू की है. बैंक ने जनवरी 2022 में पहला डिजिटल प्रोडक्‍ट ‘प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन’ (PAPL) शुरू करने के लिए वेव परियोजना पेश की थी.

साल के शुरुआत में ही शुरू की यह योजना

इंडियन बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी एसएल जैन ने कहा, ‘इस साल की शुरुआत में हमने वेव प्रोडक्‍ट से डिजिटल चेंज को आगे बढ़ाने की घोषणा की थी. हमें अपनी पहली डिजिटल पेशकश पीएपीएल (PAPL) को शुरू करते हुए खुशी हो रही है. यह पेशकश पूरी तरह से डिजिटल माध्यम से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी.’

10 प्रत‍िशत सालाना का ब्‍याज

प्रीअप्रूव्‍ड पर्सन लोन के साथ कर्ज लेने वालों को बैंक की तरफ से एक और सुव‍िधा दी जाएगी. इस सुव‍िधा के तहत आप ब‍िना क‍िसी प्री-पेमेंट चार्ज के लोन को तय समय से पहले बंद करा सकते हैं. साथ ही इस लोन पर ब्‍याज दर भी काफी कम है. आपको इस पर 10 प्रत‍िशत सालाना के ह‍िसाब से ब्‍याज देना होगा.

कौन उठा सकते हैं लोन का फायदा

प्रीअप्रूव्‍ड पर्सन लोन (PAPL) का फायदा बैंक के ऐसे मौजूदा ग्राहक उठा सकते हैं ज‍िनकी रेग्‍युलर इनकम या पेंशन सैलरी अकाउंट में आ रही हो. इस लोन का फायदा आप ऐप, वेबसाइट और इंटरनेट बैंक‍िंग के माध्‍यम से उठा सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − four =

Back to top button