ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, रविंद्र जडेजा बने दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर

बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंडियन कप्तान विराट कोहली 814 अंक के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं। वहीं आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंकों के साथ सबसे ऊपर बने हुए हैं

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आज टेस्ट की ताजा रैंकिंग जारी की है। आईसीसी ने जो टेस्ट रैंकिंग जारी की उसमें इंडियन क्रिकेट टीम के रवींद्र जडेजा ने बड़ी सफलता हासिल की है। टेस्ट रैंकिंगके आधार पर रवींद्र जडेजा अब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बन गए हैं। रवींद्र जड़ेजा को 386 अंक मिले हैं।

आईसीसी की इस टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर दूसरे स्थान पर आए हैं उऩको 384 अंक मिले हैं। वहीं टेस्ट रैंकिंग की इस सूची में इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स तीसरे स्थान पर आए हैं। बेन स्टोक्स के 377 अंक हैं। इसके साथ ही 353 अंक के साथ भारत के रविचंद्रन अश्विन चौथे नंबर जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। 

बल्लेबाजों की रैकिंग की बात करें तो इस बार ऊपर के पांच स्थानों में कोई भी फेरबदल नहीं हुआ है। आईसीसी की इस टेस्ट रैंकिंग में इंडियन कप्तान विराट कोहली 814 अंक के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं। वहीं आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंकों के साथ सबसे ऊपर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को 886 अंक मिले हैं और ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को 878 अंक मिले हैं। इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट 797 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं जिसके बाद ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की भारतीय जोड़ी 747 अंक लेकर संयुक्त रूप से छठे स्थान पर आए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =

Back to top button