असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों निकली बंपर वैकेंसी,जानिए कैसे कर सकते है आवेदन

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (Jammu and Kashmir Public Service Commission) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, कुल 136 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और जनवरी में 27 जनवरी, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआती तिथि- 28 दिसंबर

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि- 27 जनवरी 2022 तक

ऑनलाइन फॉर्म में करेक्शन की आखिरी तारीख- 29 जनवरी से 31 जनवरी 2022 तक

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र को संपादित करने का मौका दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को यह सुविधा विकल्प 29 जनवरी से 31 जनवरी तक उपलब्ध होगा।फॉर्म में करेक्शन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट  jkpsc.nic.in पर ही लॉगइन करना होगा। 

JKPSC Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- jkpsc.nic.in पर जाएं।उम्मीदवारों को अब पंजीकरण टैब पर क्लिक करना चाहिए। इसके बाद अब एक नई विंडो खुलेगी। अब उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें पहले नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, धर्म, मैट्रिक के अनुसार जन्म तिथि, और अन्य जैसे विवरणों के साथ पंजीकरण करना होगा।इसके बाद, उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरना होगा।उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति रखनी चाहिए।

ये होगी फीस और आयु सीमा

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन पत्र भरते समय, उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए, आवेदन शुल्क 500 रुपये है। वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग में आयु में छूट दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 3 =

Back to top button