जाने चेतेश्वर पुजारा का बल्ला इंग्लैंड में कैसे उगल रहा ‘आग’, जमाई दूसरी डबल सेंचुरी

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को चयनकर्ताओं ने खराब प्रदर्शन की वजह से टेस्ट टीम से बाहर किया था। अपना फार्म हासिल करने के लिए इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट का रुख किया और वहां उनका बल्ला जमकर आग उगल रहा है। तीन मैच खेलने के बाद पुजारा काउंटी में ससेक्स टीम की तरफ से दो दोहरा शतक जमा चुके हैं। शनिवार को डरहम के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में 203 रन बनाए।

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के लिए लय हासिल करने की कोशिश में इंग्लैंड गए चेतेश्वर पुजारा ने लगातार दूसरे मैच में ससेक्स के लिए दोहरा शतक लगाया। डरहम के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे डिवीजन के इस चार दिवसीय मैच में पुजारा शनिवार को 334 गेंद में 203 रन बनाकर आउट हुए। दिन की शुरुआत 107 रन से करने वाले इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपनी पारी में 24 चौके जड़े।

jagran

उनके दोहरे शतक की मदद से ससेक्स ने 538 रन बनाकर पहली पारी में 315 रन की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम में वापसी की राह देख रहे पुजारा ने पांच पारियों में दो शतक और दो दोहरे शतक जड़े हैं। उन्होंने इस दौरान ससेक्स के साथ अपने पदार्पण मैच में छह और नाबाद 201 रन बनाए थे जिससे टीम ने डर्बीशायर के खिलाफ फालोआन मिलने के बाद मैच ड्रा कराया था। उन्होंने इसके बाद वास्टरशायर के खिलाफ 109 और 12 रन की पारियां खेली थी।

पुजारा का धमाल प्रदर्शन

अब तक काउंटी के तीन मैच की पांच पारियों में पुजारा के बल्ले से 132 की औसत से रन निकले हैं। इस सीजन में काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे डिविजन में पुजारा ने 531 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक और दो दोहरे शतक शामिल हैं। रन बनाने के मामले में वह शान मसूद के बाद दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। डर्बीशायर के खिलाफ पुजारा ने अपना पहला दोहरा शतक जमाया था और डरहम के खिलाफ दूसरी बार वही कमाल कर दिखाया।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen − 10 =

Back to top button