यूपी में आतंकी संगठन ने लखनऊ समेत 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की दी धमकी

नई दिल्ली: आतंकी संगठन लश्कर-ए- तैयबा ने वाराणसी, लखनऊ सहित उत्तरप्रदेश के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दे दी है। बीते शनिवार देर रात्रि खुफिया अलर्ट मिलने के उपरांत रेल महकमा में कोहराम मच गया। PDDU जंक्शन, वाराणसी कैंट स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों पर सुरक्षा को और भी ज्यादा बढ़ा दिया गया है।  

पीडीडीयू जंक्शन की सुरक्षा परखी: खुफिया अलर्ट  के उपरांत ही PDDU स्टेशन पर आनन फानन में GRP, RPF व डाग स्क्वाड ने स्टेशन की सुरक्षा को और भी कड़ा कर दिया है। शनिवार देर रात्रि पीडीडीयू जंक्शन पर GRP कोतवाल सुरेश सिंह, RPF इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने फोर्स के साथ सभी प्लेटफार्म पर तलाशी करना शुरू करवा दी। वहीं  पीडीडीयू जंक्शन से गुजरने वाली दर्जनों ट्रेनों व यात्रियों के सामान की भी तलाशी की गई। वहीं सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी जगह-जगह और भी ज्यादा कड़ी कर दी गई। कंट्रोल रुम के कर्मचारियों को दिशा निर्देश देकर गंभीरता से स्टेशन पर निगाहें जमाए रखने का निर्देश दिया गया। सीसीटीवी कैमरों से भी नजर बनाए हुए है।  जीआरपी कोतवाल सुरेश सिंह ने कहा कि आतंकियों की धमकी के उपरांत स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

निशाने पर अयोध्या और हरिद्वार भी: खुफिया मंत्रालय से मिले अलर्ट के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर  बरेली, मुरादाबाद प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, अलीगढ़, लखनऊ,आयोध्या के साथ ही उत्तराखंड के हरिद्वार रेलवे स्टेशन के नाम भी शामिल है। जहां यह भी कहा जा रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा की धमकी मिलने के उपरांत सभी स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। प्रयागराज SP जीआरपी सिद्धार्थ शंकर मीणा का बोलना है कि जीआरपी, RPF और सिविल पुलिस संयुक्त रूप से सुरक्षा की कमान संभाल ली है। ट्रेनों में स्कॉट को बढ़ाया जा चुका है। धमकी भरा पत्र प्रयागराज नहीं भेजा गया। जहां भेजा गया, वहीं की पुलिस इसे लेकर कार्रवाई कर रही है।   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

Back to top button