यहां जानिए कैट परीक्षा का टेस्ट कब से होगा…

IIM CAT Admit Card 2022 पीजी लेवल पर मैनेजमेंट कोर्सेस और फेलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) में ऐडमिशन के लिए कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) 2022 का आयोजन किया जाना है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 28 अक्टूबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। IIM CAT Admit Card 2022: आइआइएम कैट 2022 परीक्षा के लिए आवदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारतीय प्रबंध संस्थानों द्वारा कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) 2022 का आयोजन 27 नवंबर को किया जाना है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के जरूरी कैट एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड के लिए 27 अक्टूबर से उपलब्ध कराए जाएंगे। उम्मीदवार अपना आइआइएम कैट एडमिट कार्ड 2022 परीक्षा तारीख तक डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट, iimcat.ac.in पर अपनी यूजर आइडी व पासवर्ड से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद दिए गए लिंक से कैंडीडेट्स अपने कैट 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।बता दें कि देश भर के प्रबंध संस्थानों में पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और फेलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) में इस साल दाखिले के लिए योग्य छात्र-छात्राओं के चयन हेतु परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इस परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त को शुरू हुई थी और आखिरी तारीख 21 सितंबर 2022 निर्धारित थी। इसके बाद, अब परीक्षा के लिए कैट एडमिट कार्ड 2022 जारी होने की तारीख साझा की गई।

इन स्टेप में करें कैट एडमिट कार्ड डाउनलोड

छात्र-छात्राएं अपना आइआइएम कैट एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए लॉग-इन लिंक पर क्लिक करें। फिर नये पेज पज अपनी यूजर आइडी व पासवर्ड भरकर सबमिट करें। इस प्रकार लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों को मद्देनजर सेव कर लेनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button