यूपी के लखनऊ में अर्थराइटिस रोग पर हेल्थ टॉक का हुआ आयोजन वहीं डॉ. विनीता ने मरीजों को दिया निःशुल्क परामर्श

इंदिरानगर स्थित हनुमान वाटिका मंदिर में खुशी फॉउण्डेशन द्वारा संचालित खुशी क्लिनिक एवं वेलनेस सेंटर में मैक्स हॉस्पिटल नई दिल्ली के तत्वावधान में अर्थराइटिस पर हेल्थ टॉक का आयोजन किया गया। इस दौरान खुशी क्लिनिक एन्ड वेलनेस सेंटर की होम्योपैथिक महिला रोग विशेषज्ञ डॉ.विनीता द्विवेदी ने मरीजों को निःशुल्क परामर्श दिया तथा होमियोपैथी द्वारा हड्डी से सम्बंधित रोगों के उपचार के बारे में लोगों को जागरूक भी किया।

लखनऊ (आरएनएस )

वहीं, मैक्स हॉस्पिटल दिल्ली से आये डॉ.क्षितिज कक्कर ने इस हेल्थ टॉक में मरीजों को अर्थराइटिस से बचाव व उसके उपचार के बारे में बताया।डॉ.कक्कर ने लोगों से कहा कि मरीज़ सही परामर्श एवं सही दवाओं के साथ अर्थराइटिस की बीमारी के दौरान भी आम ज़िन्दगी जी सकता है।वहीं, इसी के साथ आयोजित स्वास्थ्य मेले में एक्सियल लैब और ओलिव हेल्थ के डॉ.अनुज शर्मा एवं विजय कुमार ने मरीज़ों की निःशुल्क शुगर जांच की। इसके अलावा एक्यूप्रेशर स्पेशलिस्ट डॉ. गौतम एवं प्रीती साहू ने मरीजों को एक्यूप्रेशर चिकित्सा पद्धति के बारे में जागरूक किया। डॉ.वेदपति मिश्रा ने हड्डी के रोगों में फिजियोथेरेपी के महत्व पर प्रकाश डाला एवं आमजन को बताया कि किस तरह सही फिजियोथेरेपी से जटिल हड्डियों से सम्बंधित रोगों से आराम पाया जा सकता है। खुशी फॉउण्डेशन की तरफ से ऋचा द्विवेदी (सदस्य-पूर्वी मंडल,चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा) ने कहा कि आज कल की भागदौड़ एवं तनाव भरी ज़िन्दगी में अधिकतर लोग अपने स्वास्थ्य की तरफ ध्यान नहीं देते हैं।इन्ही सबको देखते हुए यह हेल्थ टॉक एवं निःशुल्क शिविर आयोजित किया गया है।वहीं,डॉक्टर यसनो की निदेशक ज्योति द्विवेदी ने बताया कि खुशी फॉउण्डेशन के सहयोग से हर माह इस तरह के निःशुल्क शिविरों का आयोजन किया जाता हैं।जिससे कि आमजन तक ज़्यादा से ज़्यादा उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं पहुंच सकें और अब मैक्स हॉस्पिटल के सहयोग से इनमें और भी सुधार देखा जा सकेगा।इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित अमिताभ श्रीवास्तव ने इस हेल्थ टॉक को काफी जानकारी पूर्ण बताया। उन्होंने इस आयोजन के लिए पूरी टीम को धन्यवाद दिया। मैक्स हॉस्पिटल से सुधांशु मिश्रा ने बताया कि आजकल की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में लोगों को फिट रखने के लिए मैक्स हॉस्पिटल एवं खुशी फॉउण्डेशन द्वारा इस तरह के और भी शिविर आयोजित किये जाएंगे। शिविर के दौरान खुशी फॉउण्डेशन के पदाधिकारियों के अलावा खुशी क्लिनिक एन्ड वेलनेस सेण्टर,गणेश मार्केट व्यापार मंडल,भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ लखनऊ के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

Tags : #UPNews #UttarPradesh #Lucknow #Indranagar #Healthnews #Health #KhushiFoundation #Homeopathy #HealthTalkCampaign #Hindinews

Rashtriya News

Related Articles

Back to top button