कार खरीदने की प्‍लान‍िंंग कर रहे लोगों के लिए आई खुशखबरी,आप भी उठाएं ऑफर का फायदा,यहाँ देखे डिटेल

अगर आप भी कार खरीदने की प्‍लान‍िंग कर रहे हैं तो यह खबर आापके ल‍िए है. कार कंपन‍ियों की तरफ से कारों की लगातार बढ़ाई जा रही कीमत के बीच बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने कार लोन पर ब्याज दर को घटा द‍िया है. इसका सीधा फायदा आपकी जेब को म‍िलेगा. बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से कार लोन पर ब्‍याज दर में 0.25 प्रत‍िशत की कटौती की गई है.

ब्‍याज दर को घटाकर 7 प्रतिशत क‍िया गया

बैंक की तरफ से ब्‍याज दर को घटाकर 7 प्रतिशत कर दिया गया है. एक तरफ अलग-अलग बैंक लोन पर ब्‍याज पर बढ़ा रहे हैं, दूसरी तरफ बैंक ऑफ बड़ौदा ने ब्‍याज में कटौती करके बड़ी राहत दी है. अभी बैंक कार लोन पर 7.25 प्रतिशत सालाना ब्याज लेता था. बैंक की तरफ से कहा गया क‍ि ब्याज दर में कटौती के साथ लोन की प्रोसेस‍िंग फीस (Processing Fee) को भी घटाया गया है.

प्रोसेस‍िंग फीस पर भी जबरदस्‍त छूट

इस ऑफर के तहत बैंक प्रोसेस‍िंग फीस के तौर पर ग्राहकों से 1,500 रुपये+जीएसटी लेगा. यह ऑफ‍र 30 जून, 2022 तक वैल‍िड रहेगा. यह फायदा केवल नई कार खरीदने पर ही म‍िलेगा. ब्याज दर ग्राहक के ‘क्रेडिट प्रोफाइल’ से जुड़ी होगी.

बैंक के महाप्रबंधक एचटी सोलंकी ने कहा, ‘कार लोन पर ब्याज दर और प्रोसेस‍िंग फी घटने से अब ग्राहकों के लिए अपनी पसंद का वाहन खरीदना अधिक सस्ता होगा.’ हालांकि, सेकेंड हैंड कारों और दोपहिया व्‍हीकल के लोन पर ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पिछले महीने बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन पर ब्याज दर को 6.75 से 6.50 प्रतिशत कर दिया था.

क‍ितना होगा फायदा

अगर आपका कार लेने के ल‍िए 10 लाख रुपये का लोन 7 साल के ल‍िए लेने का प्‍लान है तो 7.25 प्रत‍िशत से आपको हर महीने 15,215 रुपये की ईएमआई देनी होती. यही लोन अब यद‍ि आपको 7 प्रत‍िशत सालाना पर म‍िलेगा तो आपको हर महीने 15,093 रुपये की ईएमआई देनी होगी. यानी हर महीने आपको 122 रुपये कम देना होगा. सालभर में यह 1464 रुपये हुआ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten + nine =

Back to top button