Google ने Play Store से पेटीएम ऐप को हटा दिया

Google ने पेटीएम और पेटीएम फर्स्ट गेम फैंटेसी ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया है जबकि अन्य एप्लिकेशन जैसे पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मॉल, पेटीएम मनी और कुछ अन्य अभी भी उपलब्ध हैं। पेटीएम ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा, “नए डाउनलोड या अपडेट के लिए Google के प्ले स्टोर पर पेटीएम एंड्रॉइड ऐप अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है।”

कंपनी का कहना है कि प्ले स्टोर पर पेटीएम ऐप “बहुत जल्द वापस होगा”। पेटीएम ने कहा, “आपका सारा पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है, और आप अपने पेटीएम ऐप को सामान्य रूप से जारी रख सकते हैं।” दोनों ऐप Apple ऐप स्टोर पर उपलब्ध हैं।

पेटीएम ऐप की Google Play Store लिस्टिंग वर्तमान में एक त्रुटि दिखा रही है, जिसमें कहा गया है, “हमें खेद है, इस सर्वर पर अनुरोधित URL नहीं मिला।” इसका मतलब है कि एंड्रॉइड उपयोगकर्ता अब पेटीएम ऐप डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। सभी मौजूदा उपयोगकर्ता जिनके पास अपने डिवाइस पर ऐप इंस्टॉल है, वे अभी भी ऐप द्वारा प्रदान की गई सभी सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। यह पहली बार है जब Google ने प्ले स्टोर से डिजिटल पेमेंट्स behemoth Paytm को हटा दिया है।

Google ने भारत में लगभग 50 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किए गए पेटीएम ऐप को डाउन करने के पीछे विशेष रूप से कारण नहीं बताया है। लेकिन आज पोस्ट एक ब्लॉग में तकनीक की दिग्गज कंपनी जुआ पर नीति का हवाला देती है।

Google ऑनलाइन कैसीनो और अन्य अनियमित जुआ ऐप्स को प्रतिबंधित करता है जो ड्रीम 11 जैसे खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। इसके विपरीत, पेटीएम आवेदन के भीतर काल्पनिक खेल सेवाओं को बढ़ावा देता है। इसी कारण से, पेटीएम की फंतासी खेल सेवा – पेटीएम फर्स्ट गेम्स – को भी प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

टेक दिग्गज ने यह भी खुलासा किया कि एक ऐप जो उपभोक्ताओं को एक बाहरी साइट की ओर ले जाता है, जो उन्हें भुगतान किए गए टूर्नामेंटों में भाग लेने की अनुमति देता है असली पैसे स्पष्ट रूप से प्ले स्टोर नीतियों का उल्लंघन करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − nine =

Back to top button