कार्तिक और पंत दोनों के समर्थन में उतरे गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पंत जिस तरह से अटैक करते हैं उन्हें टीम में होना चाहिए।

 ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए जो भारतीय टीम चुनी गई है उस 15 सदस्यीय टीम में रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों का नाम शामिल है लेकिन बीते कुछ मैचों को देखते हुए यह नहीं लगता है कि दोनों को एक साथ अंतिम ग्यारह में मौका मिल सकता है। इन दोनों को लेकर टीम मैनेजमेंट श्योर नहीं है और ये तब है जब वर्ल्ड कप से पहले केवल 5 T20I मैच टीम को खेलने हैं।

एशिया कप के पहले मैच में पंत को ड्रॉप कर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया फिर बाकी बचे मैचों में पंत को वापस टीम में लाया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब सीरीज शुरू हुई तो एकबार फिर से पंत को ड्रॉप कर कार्तिक को मौका दिया गया। दूसरे T20I में इन दोनों में कौन प्लेइंग इलेवन में होंगे इस बात का अनुमान कोई नहीं लगा सकता है।

टीम इंडिया के इस मुश्किल का हल दिया है ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने जिनकी गिनती सबसे खतरनाक विस्फोटक बल्लेबाजों में होती है। आइसीसी से बात करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा है कि रिषभ पंत की हिम्मत और जिस तरह वह गेंदबाजों को अटैक करते हैं वो साहस देख कर मुझे लगता है कि उसे उस भारतीय लाइन-अप में जरूर होना चाहिए। पंत और कार्तिक एक साथ भी खेल सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि रिषभ पंत को निश्चित रूप से वहां रहना चाहिएइससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर मैथ्यू हेडन ने भी रिषभ पंत की वकालत की थी कि उन्हें हर मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए।

कार्तिक और पंत दोनों पर गिलक्रिस्ट की राय

गिलक्रिस्ट ने पंत और कार्तिक दोनों को टीम में साथ रखने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि “यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे दोनों एक ही टीम में खेल सकते हैं। मुझे लगता है कि वे कर सकते हैं। वे दोनों एक साथ टीम में क्या लाते हैं… दिनेश कार्तिक की बहुमुखी प्रतिभा, वह शीर्ष क्रम में खेल सकते हैं जैसा कि वह अपने करियर के शुरुआत में कर चुके हैं और बाद में वह फिनिश भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button