अब जर्मनी के एक्सपर्ट कार में आग लगने के कारणों की करेंगे जांच..

 रुड़की में पिछले माह हुए भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की मर्सिडीज कार में हादसे के बाद आग लग गई थी।

अब जर्मनी के एक्सपर्ट कार में आग लगने के कारणों की जांच करेंगे।क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार में कैसे आग लगी इसको जानने के लिए 19 जनवरी को मर्सिडीज कंपनी के अधिकारी नारसन पुलिस चौकी पर आएंगे।

ऋषभ पंत की मर्सिडीज कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी

बता दें कि पिछले माह 30 दिसंबर को रुड़की के निकट नारसन में भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की मर्सिडीज कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी। कार अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर की रेलिंग तोड़ते हुए लगभग 100 मीटर घिसटने के बाद सड़क की दूसरी तरफ जा पलटी।

क्रिकेटर ऋषभ पंत को भी काफी चोट आई थी

हरियाणा राज्य सड़क परिवहन निगम की बस के चालक, परिचालक और एक स्थानीय व्यापारी ने कार में फंसे ऋषभ पंत को बाहर निकला। उस वक्त पंत खुद भी कार से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे थे। कुछ ही देर में उनकी कार धू-धू कर जलने लगी।

इस दौरान क्रिकेटर को भी काफी चोट आई थी। इस मामले में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ दुर्घटनाओं पर काम करने वाले सेव लाइफ फाउंडेशन की टीम ने भी तीन बार नारसन में आकर क्रिकेटर की कार की जांच पड़ताल की।

छानबीन करने के बाद भी आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं

फाउंडेशन की ओर से विस्तृत रिपोर्ट परिवहन मंत्रालय को दे दी गई है। वहीं उत्तराखंड परिवहन विभाग की ओर से भी कार का तकनीकी परीक्षण किया गया था, जिसमें विस्तृत छानबीन करने के बाद भी कार में आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी थी।

पुलिस की ओर से इस मामले की कोई जांच नहीं की जा रही है। वहीं मर्सिडीज कंपनी के अधिकारी 19 जनवरी को नारसन पुलिस चौकी पर पहुंचेंगे और कार का तकनीकी मुआयना करेंगे। जानकारी यह भी है कि वह कार को अपने साथ लेकर जाएंगे।

Related Articles

Back to top button