पूर्व वेस्टइंडीज खिलाड़ी इयान बिशप ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन के प्रदर्शन को लेकर दी ऐसी प्रतिक्रिया…

पूर्व वेस्टइंडीज खिलाड़ी इयान बिशप ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन के प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वे इस आइपीएल में अच्छी इनिंग्स न खेल कर भारतीय टीम में वापसी करने के अपने फार्म और मौके को गंवा रहे हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज अभी भी भारतीय टी20 टीम से बाहर हैं और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन से उन्हें टी20 विश्व कप टीम में अपनी दावेदारी पेश करने में मदद मिल सकती है।

उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के ‘टी20 टाइम आउट’ पर बात करते हुए कहा कि “जब बटलर के बल्ले से रन नहीं निकला तो उन्हें अच्छा स्कोर करना चाहिए जिससे उन्हें टी20 टीम में वापसी मिल सके लेकिन वे अपने फार्म को बर्बाद कर रहे हैं” उनसे जिस तरह की पारी की उम्मीद की जाती है वो अब तक वैसी पारी खेलने में असफल रहे हैं। वे हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे। आरसीबी के खिलाफ जब जोस बटलर पहली बार इस सीजन में सस्ते में आउट हुए तो उनके पास अच्छा स्कोर करने का मौका था लेकिन वे केवल 21 गेंदो में 27 रन की पारी ही खेल पाए।

बिशप ने कहा, “मैं संजू सैमसन का प्रशंसक हूं, वर्षों से ऐसा ही हूं, (लेकिन) वह शॉट चयन से अपने अच्छी फॉर्म को बर्बाद कर रहा है”

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को लगता है कि सैमसन के लिए खेल बहुत “आसान” है इसलिए वे बहुत सी चीजें करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि वे जब अच्छी फार्म में होते हैं तो हर तरह के शाट्स खेलने की कोशिश करते हैं। लेकिन जब वे डाउन टू ग्राउंड शाट्स खेलते हैं तो वह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन होता है। हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्रमश: 55 और नाबाद 48 रनों के अलावा सैमसन का प्रदर्शन इस सीजन में उतना अच्छा नहीं रहा है जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two + five =

Back to top button