भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने टीम इंडिया के वर्ल्ड कप पे दी अपनी प्रतिक्रिया

वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू हो चुके हैं लेकिन सुपर-12 के मुकाबले 22 अक्टूबर से खेले जाएंगे जबकि भारत अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। दोनों टीमों के लिए यह पहला मैच होगा और इसलिए इस मैच को लेकर दोनों देशों के खिलाड़ी खूब मेहनत कर रहे हैं। किसी भी बड़े इवेंट की शुरुआत यदि जीत के साथ हो तो ट्रॉफी जीतने की संभावना भी बढ़ जाती है। भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले इस बड़े मुकाबले को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेट सुरेश रैना ने भी एक भविष्यवाणी की है।

पाकिस्तान के खिलाफ जीते तो वर्ल्ड कप जीतेंगें हम

एनडीटीवी से बात करते हुए सुरेश रैना ने कहा कि “यदि हम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जीत गए तो हम वर्ल्ड कप भी जीत जाएंगे।” रैना ने कहा कि “टीम अच्छा कर रही है।” शमी द्वारा बुमराह को रिप्लेस करने को लेकर उन्होंने कहा कि “वह एक्स फैक्टर हैं। हमारे पास अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव है और सभी फॉर्म में हैं। विराट कोहली अच्छे टच में हैं। रोहित शर्मा अच्छे लीडर हैं।

अगर हम पहला मैच जीतते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा होगा। सभी लोग प्रार्थना कर रहे हैं और चाहते हैं कि टीम वर्ल्ड कप जीते।” पहला टी20 वर्ल्ड कप भारत ने 2007 में जीता था और उस बात को अब 15 साल हो गए हैं।

परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं है शमी

हालांकि बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर रैना ने कहा कि “मैं नहीं कहूंगा कि वह परफेक्ट रिप्लेसमेंट हैं क्योंकि जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को रिप्लेस नहीं किया जा सकता है। हां वह सबसे अच्छे विकल्प जरूर हैं। शमी ने टीम के लिए अच्छे काम किए हैं। बीसीसीआइ ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेज कर अच्छा काम किया है। हमें फियरलेस क्रिकेट खेलने की जरुरत है।”

Related Articles

Back to top button