//

No icon

India-UK Virtual Summit:

भारत और ब्रिटेन के बीच कल होगी शिखर बैठक, पीएम मोदी और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन करेंगे बातचीत

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 4 मई 2021 को ब्रिटेन (यूनाइटेड किंगडम) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ आभासी (वर्चुअल) शिखर बैठक करेंगेI भारत और ब्रिटेन के बीच 2004 से रणनीतिक सहयोग चल रहा है। इसे दोनों देशों के बीच  नियमित रूप से होने वाले उच्च स्तरीय आदान-प्रदान और विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ते सहयोग के रूप में देखा जा सकता है। शिखर बैठक दोनों देशों के बहुआयामी रणनीतिक संबंधों को और आगे बढ़ाने एवं पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर सहयोग बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण अवसर होगी।दोनों नेता कोविड 19 सहयोग और महामारी से लड़ने के वैश्विक प्रयासों पर भी चर्चा करेंगे।

शिखर बैठक के दौरान एक व्यापक रोडमैप 2030 का शुभारंभ होगा,जो अगले दशक में पांच प्रमुख क्षेत्रों,अर्थात् दोनों देशों के नागरिकों के बीच सम्पर्क,व्यापार और समृद्धि,रक्षा और सुरक्षा,जलवायु पर कार्य एवं स्वास्थ्य देखरेख के क्षेत्र में भारत-ब्रिटेन सहयोग को और अधिक बढाने एवं सुदृढ़ करने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

 

Next India Times का न्यूज ऐप Google Play Store पर उपलब्ध है। कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और हमारा न्यूज़ ऐप इंस्टाल कीजिए और पढ़िए देश-दुनिया की ताजा और प्रामाणिक खबरें
अगर आपको हमारी खबरें अच्छी लग रही हैं तो कृपया हमें फीडबैक जरूर दें।

Youtube- https://www.youtube.com/NEXTINDIATIMESNIT
Facebook : https://www.facebook.com/Nextindiatimes
Twitter - https://twitter.com/NEXTINDIATIMES
हमारी वेवसाइट है- https://nextindiatimes.com/
Email- contact@nextindiatimes.com
हमारा व्हाट्सप्प एवं मोबाईल नंबर- 9044323219


TOP