भारत के विदेश मंत्री ने किया सिडनी क्रिकेट ग्राउंड का दौरा इस दौरान स्टीव वॉ से मुलाकात की कुछ तस्वीरें शेयर की

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए भारत के विदेश मंत्री ने मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव वॉ भी मौजूद थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें शेयर की।

 भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का क्रिकेट को लेकर प्यार इन दिनों खूब देखने को मिल रहा है। दरअसल उन्होंने मंगलवार को ऐतिहासिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के बारे में जाना और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव वॉ से मुलाकात की। एस जयशंकर ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

उन्होंने स्टीव वॉ के साथ अपनी तस्वीरें शेयर की और कैप्शन में लिखा कि “क्रिकेट एक ऐसा बांड है जो भारत और ऑस्ट्रेलिया को जोड़े रखता है। समय निकाला और लीजेंड क्रिकेटर स्टीव वॉ से मिला। मैं भारत के लिए उनकी भावना और मेरे वॉर्म वेलकम की सराहना करता हूं।” उन्होंने यह भी कहा कि वॉ ने सचिन के साथ अपनी पुरानी यादों को भी साझा किया।स्टीव वॉ को ऑस्ट्रेलिया के सफल कप्तानों में से एक के तौर पर जाना जाता है। वह बतौर कप्तान भले ही भारत में कभी भी टेस्ट सीरीज न जीत पाए हों लेकिन वह भारत में सालों से परोपकारी कार्यों में अपना योगदान देते आए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री को किया बैट गिफ्ट

इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस से कैनबरा में मुलाकात की थी। उन्होंने इस दौरान उन्हें विराट कोहली द्वारा साइन की गई बैट गिफ्ट की थी जो मार्लोस को काफी पसंद भी आई। टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां 16 अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है।

एस जयशंकर के इस स्पेशल गेस्चर के बाद ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस ने ट्वीट कर अपनी खुशी भी जताई थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि एस जयशंकर की मेजबानी कर बेहद खुशी हुई। कई ऐसी चीजें हैं जो हमें जोड़े रखती है खासतौर से क्रिकेट को लेकर हमारा प्यार। उन्होंने क्रिकेट लीजेंड विराट कोहली के साइन किए गए बैट को देकर आज मुझे सरप्राइज्ड कर दिया।

Related Articles

Back to top button