शेयर बाजार में न‍िवेश करने वालों के ल‍िए TATA के इस शेयर में लगा सकते हैं पैसा,एक साल में हो जाएंगे मालामाल

अगर आप भी शेयर बाजार में न‍िवेश करते हैं या आने वाले समय में इनवेस्‍ट करने की प्‍लान‍िंग कर रहे हैं तो यह खबर आपको फायदा कर सकती है. मई महीने में आप टाटा ग्रुप (Tata Group) के एक स्टॉक में दांव लगा सकते हैं. यह स्‍टॉक है टाटा मोटर्स (Tata motors) का है.

22 प्रत‍िशत के उछाल का अनुमान

एमके ग्लोबल ने भी टाटा ग्रुप के टाटा मोटर्स के शेयर (Tata Motors Stock) को खरीदने की सलाह दी है. एमके ग्लोबल (Emkay Global) के अनुमान के अनुसार यह शेयर अगले एक साल में 530 रुपये के स्‍तर तक जा सकता है. 29 अप्रैल को बंद हुए सत्र में यह शेयर 436 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ है. यानी अगर अभी आपने यह शेयर खरीदा तो आपको आने वाले एक साल में करीब 22 प्रत‍िशत तक का फायदा हो सकता है.

लोगों को पसंद आ रहे टाटा के व्‍हीकल्‍स

टाटा मोटर्स लिमिटेड (Tata Motors Ltd.) ऑटो सेक्‍टर की अग्रणी कंपनी है. इस कंपनी के व्‍हीकल्‍स को लोगों के बीच काफी पसंद क‍िया जा रहा है. टाटा के ई-व्‍हीकल्‍स भी अपनी श्रेणी में लोगों को काफी लुभा रहे हैं. 31 मार्च 2022 को खत्‍म हुई त‍िमाही कंपनी में प्रमोटरों की 46.4 प्रत‍िशत हिस्सेदारी थी, जबकि एफआईआई की 14.45 प्रत‍िशत, डीआईआई की 14.39 प्रत‍िशत हिस्सेदारी थी.

कंपनी का फ्यूचर प्‍लान

टाटा मोटर्स ने फाइनेंश‍ियल ईयर 2022-23 में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल (EV) का उत्‍पादन बढ़ाकर 80,000 से यूनिट तक करने का लक्ष्य रखा है. टाटा ने पिछले साल कहा था कि मार्च 2026 तक 10 इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल लॉन्‍च क‍िए जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 4 =

Back to top button