इस रिकॉर्ड के लिए तरस गए विराट! पाकिस्तान के खिलाफ खत्म होगा 

विराट कोहली ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है उनका बल्ला रनों की बरसात कर रहा है. क्रिकेट के ज्यादातर रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किए हैं. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उनकी औसत 50 से ज्यादा की है. वे अपनी बल्लेबाजी से महानतम क्रिकेटरों को भी चुनौती देते दिखाई देते हैं. लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जिसे विराट कोहली अभी तक बना नहीं पाए हैं और वो जल्द से जल्द उसे पाना चाहते हैं.

T20 WC 2021 में कोहली बनाएंगे ये रिकॉर्ड?

विराट कोहली के बल्ले से अभी तक वनडे में (43) और टेस्ट में (27) शतक निकले हैं. उन्होंने कुल 70 शतक लगाए हैं. लेकिन टी20 इंटरनेशनल में वह एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं. शतक के इस सूखे को कोहली T20 WC 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ खत्म करना चाहेंगे. कोहली ने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में हुए डे-नाइट टेस्ट में बनाया था. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड अच्छा है. वे वर्ल्ड कप 2014 और 2016 में दो बार पाकिस्तान के खिलाफ मैन ऑफ मैच भी बन चुके हैं.  

कोहली से धमाकेदार पारी की उम्मीद 

अगर विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शतक लगा देते हैं. तो वे भारत के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे जिसने तीनो फॉर्मेट में शतक जमाया है. कोहली से पहले रोहित, केएल राहुल, और सुरेश रैना तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं. ये सभी जानते हैं कि विराट कोहली जब अपनी लय में होते हैं तो उन्हे गेंदबाजों की धुनाई करते देर नहीं लगती. पिछले कुछ सालों से वे भारतीय बल्लेबाजी की रीढ साबित हुए हैं. भारतीय टीम को उनसे पाकिस्तान के खिलाफ एक आतिशी पारी की उम्मीद होगी. 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन

विराट कोहली के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 3159 रन है. कोहली के नाम ही सबसे ज्यादा हॉफ सेंचुरी लगाने का भी रिकॉर्ड हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनका हाईएस्ट स्कोर 94 है. वहीं कोहली ने आईपीएल में 5 शतक लगाए हैं. उनके फैंस को उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगाकर वे इसे यादगार बनाना चाहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =

Back to top button