पहली बार AKTU ने महिला इंजीनियरों के लिए शुरू किया कैंपस ड्राइव, पढ़े पूरी खबर

 पहली बार बीटेक छात्राओं को डा. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने मौका दिया है। लखनऊ समेत पूरे प्रदेश की बीटेक छात्राओं के लिए 25 और 26 अगस्त को कैंपस प्लसमेंट हो रहा है। इसमें मल्टीनेशनल कंपनियां आ रहीं हैं जो 14 लाख रुपये का पैकेज मिलेगा।

डा. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय महिला सशक्तिकरण के सपने को साकार करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए छात्राओं के लिए एक खास पहल की है। विश्वविद्यालय में हो रहे आन कैंपस ड्राइव मल्टीनेशनल साफ्टवेयर कंपनी एसोसिएट साफ्टवेयर इंजीनियर का चयन करेगी। खास बात ये है कि इस चयन प्रक्रिया में सिर्फ छात्राएं ही शामिल होंगी। उन्हीं छात्राओं में से अंतिम रूप से कुछ का चयन कंपनी की ओर से किया जाएगा। एकेटीयू पहली बार परिसर में एक साथ एक हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों का टेक्निकल इंटरव्यू कराएगा।

सिर्फ छात्राओं को मिलेगा मौका : कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार मिश्र के निर्देशन में यह आन कैंपस ड्राइव हो रहा है। विश्वविद्यालय से संबद्ध प्रदेश भर के सभी संस्थानों की छात्राओं को रोजगार का अवसर प्रदान करने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। ऐसा पहली बार होगा कि कोई कंपनी सिर्फ छात्राओं के लिए विश्वविद्यालय में ड्राइव चलाएगी।

1700 छात्राओं ने कराया पंजीकरण : ड्राइव में शामिल होने के लिए अब तक प्रदेश भर से इंजीनियरिंग की करीब 1700 छात्राओं ने पंजीकरण कराया है। छात्राओं में इस ड्राइव में शामिल होने की होड़ सी मची है। माना जा रहा है कि चयन प्रक्रिया में एक साथ एक हजार से ज्यादा छात्राएं शामिल होंगी। इसके लिए तैयारियां भी चल रही हैं। साथ ही विश्वविद्यालय पहली बार 1000 से ज्यादा अभ्यर्थियों का टेक्निकल इंटरव्यू कराने जा रहा है। इस चयन प्रक्रिया में सत्र 2023 बैच बीटेक कंप्यूटर साइंस और इलेक्ट्रिानिक इंजीनियरिंग की छात्राएं शामिल हो सकेंगी।

14 लाख का मिलेगा पैकेज : गेन साइट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड एक मल्टीनेशनल सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी है। कंपनी अपने लिए बेहतरीन एसो. सॉफ्टवेयर इंजीनियर की तलाश कर रही है। इसी तलाश को पूरा करने के लिए कंपनी विश्वविद्यालय में ड्राइव करने जा रही है। इस दौरान अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थी को कंपनी करीब 14 लाख का सालाना पैकेज देगी। साथ ही अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी। छात्राओं के लिए आयोजित होने वाली इस ड्राइव में कंपनी की 14 सदस्यीय टीम मौजूद रहेगी। टीम में एचआर के सदस्यों के साथ ही तकनीकी विशेषज्ञ भी रहेंगे।

Related Articles

Back to top button