यूपी पुलिस एसआई सहित अन्य पदों के लिए पीईटी एडमिट कार्ड जारी,देखे कैसे करें डाउनलोड

यूपी पुलिस एसआई सहित अन्य पदों के लिए पीईटी एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board, UPPRPB) ने आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर सब इंस्पेक्टर भर्ती (SI Recruitment), सिविल पुलिस मेल/ फीमेल, प्लाटून कमांडर, फायर सेकेंड ऑफिसर पद के लिए आयोजित होने वाली PET एग्जाम का प्रवेश पत्र जारी किया गया है। ऐसे में इन पदों के लिए पीईटी परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है। 

आधिकारिक सूचना के अनुसार, राज्य में फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट की शुरुआत 5 मई से 7 मई 2022 तक आयोजित की जाएगी। बता दें कि कुल 7672 उम्मीदवारों ने इस परीक्षा परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त की है। इसके अलावा, उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है।

यूपी पुलिस एसआई सहित अन्य पदों के लिए पीईटी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो  

सबसे पहले उम्मीदवार, यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक साइट uppbpb.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध यूपी पुलिस पीईटी एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

वहीं इस भर्ती अभियान के तहत, कुल 9534 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से 9027 पद सब इंस्पेक्टर के पद के लिए हैं, जबकि 484 प्लाटून कमांडर और 23 फायर ऑफिसर- II के लिए हैं। वहीं इस पद से जुड़ी संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 + one =

Back to top button