जेईई एडवांस रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

बॉम्बे ने हाल ही में जेईई एडवांस की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट- jeeadv.ac.in पर रिलीज की थी। इसके बाद उम्मीदवारों से रिलीज आंसर-की पर आपत्ति मांगी गई थी। इन्हीं आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद अब परिणाम जारी किया गया है।

 जेईई एडवांस रिजल्ट की घोषणा आज की जाएगी। आईआईटी बॉम्बे के अनुसार, इस परीक्षा के नतीजे आज, 11 सितंबर, 2022 को जारी कर दिए गए हैं। अब ऐसे, में जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए शामिल हुए थे, वे पोर्टल jeeadv.ac.in पर जाकर नतीजे देख सकते हैं। परिणाम देखने के लिए कैंडिडेट्स को रोल नंबर, जन्म तिथि और फोन नंबर एंटर करना होगा, जिसके बाद, वे अपने नतीजे देख सकते हैं। बता दें कि जेईई एडवांस 2022 परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त, 2022 को किया गया था।

इन स्टेप्स को करें फॉलो

जेईई एडवांस रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को जेईई एडवांस की आधिकारिक साइट jeeadv.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध जेईई एडवांस 2022 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें। इसके बाद, आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।जेईई एडवांस प्रोविजनल आसंर-की 3 सितंबर, 2022 को रिलीज होने के बाद उम्मीदवारों को अगले दिन यानी कि 04 सितंबर, 2022 तका मौका दिया गया था। अभ्यर्थियों को इस दौरान अपने ऑब्जेक्शन ऑफिशियल वेबसाइट पर दर्ज कराने थे। इसके बाद अब इन्हीं आपत्तियों पर विचार करने के बाद परिणाम जारी किया जाएगा। वहीं जेईई एडवांस एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि किसी भी ताजा अपडेट के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। जेईई एडवांस 2022 में रैंक हासिल करने वाला उम्मीदवारों को JOSSA काउंसिलिंग में शामिल होना होगा। यह 12 सितंबर से शुरू होगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button