निफ्ट हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..

निफ्ट एडमिट कार्ड कल रिलीज किए जाएंगे। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी आज यानी कि 15 जनवरी, 2023 को ऑनलाइन मोड में निफ्ट 2023 एडमिट कार्ड जारी होगा। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल्स, जैसे कि आवेदन संख्या और पासवर्ड/डीओबी का यूज करना होगा।उम्मीदवार ध्यान दें कि, प्रवेश पत्र उन्हें ऑनलाइन ही डाउनलोड करना होगा। संस्थान अभ्यर्थियों के निवास पर निफ्ट प्रवेश पत्र नहीं भेजेंगे। निफ्ट 2023 प्रवेश परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र के साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर आना होगा। यह प्रवेश परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। बता दें कि निफ्ट प्रवेश परीक्षा का आयोजन फरवरी में 05 तारीख, 2023 को किया जाएगा। वहीं, परिणाम मार्च के दूसरे सप्ताह में घोषित होगा। 

ये हैं अहम तिथियां

  • निफ्ट 2023 एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख-15 जनवरी, 2023
  • निफ्ट परीक्षा 2023 की तारीख -5 फरवरी, 2023
  • निफ्ट परिणाम 2023- मार्च 2023 का दूसरा सप्ताह

निफ्ट हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

निफ्ट हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद निफ्ट प्रवेश पत्र” लिंक पर क्लिक करें। अब ईमेल पता, जन्म तिथि और आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद आवेदन संख्या एंटर करें। अब सबमिट” टैब पर क्लिक करें। अब निफ्ट प्रवेश पत्र 2023 कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। अब भविष्य के संदर्भ के लिए निफ्ट प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट लें और डाउनलोड करके रख लें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि निफ्ट परीक्षा केंद्र का गेट परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले बंद कर दिया जाएगा। रिपोर्टिंग समय के बाद किसी भी उम्मीदवार को निफ्ट 2023 परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए समय पर एग्जाम सेंटर पर पहुंचे।

Related Articles

Back to top button