आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, स्कूल बस से गुजरात ले जाई जा रही अवैध शराब जब्त

आबकारी विभाग के कर्मचारी को एक मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि एक स्कूल बस में शराब माफिया हरियाणा से निर्मित मंहगी ब्रांड की शराब तस्करी कर गुजरात की तरफ ले जा रहे हैं।

राजस्थान के धौलपुर जिले की आबकारी विभाग ने आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर सागरपाड़ा चेक पोस्ट पर से हरियाणा निर्मित मंहगी ब्रांड की शराब की बड़ी खेप को पकड़ा है। पुलिस की रेड मुखविर की सूचना पर हुई। हैरान करने वाली है कि शराब स्कूल की एक बस से पकड़ी गई है। पकड़ी गई शराब की कीमत आबकारी विभाग ने 20 से 25 लाख रूपये बताई है। शराब तस्कर हरियाणा से यह शराब तस्करी करके गुजरात ले जा रहे थे।

आबकारी विभाग के निरीक्षक नीरज शर्मा ने इस विषय पर बोलते हुए बताया कि आबकारी विभाग के कर्मचारी को एक मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि एक स्कूल बस में शराब माफिया हरियाणा से निर्मित मंहगी ब्रांड की शराब तस्करी कर गुजरात की तरफ ले जा रहे हैं। मुख़बिर की सूचना पर मनियां कस्बे में NH-3 पर टीम गठित कर शराब तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया गया। आबकारी विभाग की टीम ने मनियां से शराब तस्करों की स्कूली बस का पीछा किया। आबकारी पुलिस ने एनएच तीन पर सागरपाड़ा चैक पोस्ट पर अवरोधक लगाकर बस को रोक लिया। बस की तलाशी लेने पर सीक्रेट कैबिन में भारी मात्रा में महंगी ब्रांड की हरियाणा निर्मित 160 पेटी शराब की बरामद कर ली।

आबकारी विभाग की टीम ने कार्रवाई के दौरान शराब तस्कर किशनलाल पुत्र लोवर सिंह निवासी गोगुन्दा उदयपुर और खेमराज पुत्र हेमराज निवासी गोगुन्दा उदयपुर को भागते हुए दबोच लिया। पकड़े गए दोनों शराब तस्करो ने आबकारी टीम को बताया कि पकड़ी गई शराब की खेप में काफी महंगी ब्रांड की शराब है और गुजरात शराब ले कर जा रहे थे। स्कूल बस के रजिस्ट्रेशन से मालिक को ट्रेस किया जा रहा है। निरीक्षक शर्मा ने बताया कि शराब तस्करों ने शराब तस्करी का स्कूली बस से नया तरीका ईजाद किया है। पकड़े गए शराब माफिया पूर्व में भी शराब तस्करी बस द्वारा कर चुके हैं जिनसे आबकारी विभाग की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है। पकड़ी गई शराब की बाजार में कीमत 20 से 25 लाख रूपये बताई जा रही है। आबकारी विभाग की टीम ने दोनों शराब तस्करो के खिलाफ आबकारी अधिनियम एक्ट में अभियोग दर्ज कर लिया है साथ ही शराब और स्कूल बस को जप्त कर जांच शुरू कर दी है।

धौलपुर से राकेश गोस्वामी की रिपोर्ट, नेक्स्ट इंडिया टाइम्स

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 12 =

Back to top button