भारत को परमाणु बम हमले की धमकी देने वाला पाक का पूर्व गृहमंत्री गिरफ्तार

इस्लामाबाद। भारत को परमाणु बम से हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं। यह गिरफ्तारी मरी मोटरवे से गुरुवार को हुई। शेख रशीद के साथ उनके भतीजे शेख रशीद शफीक को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि शेख रशीद का दावा है कि उन्हें रावलपिंडी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है।

शेख रशीद अवामी मुस्लिम लीग के मुखिया हैं और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी हैं। इमरान खान की सरकार में ही शेख रशीद ने पाकिस्तान के गृहमंत्री का पद संभाला था। गौरतलब है कि हाल ही में पुलिस ने पीटीआई नेता और इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी को भी गिरफ्तार किया था।

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के नेता राजा इनायत उर रहमान की शिकायत पर शेख रशीद को गिरफ्तार किया गया है। पीपीपी नेता ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी और शिकायत में कहा था कि शेख रशीद ने आरोप लगाया है कि पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी इमरान खान की हत्या की साजिश रच रहे हैं। शेख रशीद ने कहा था कि आसिफ जरदारी ने भ्रष्टाचार से बहुत पैसा कमाया है और इस पैसे को उन्होंने आतंकी संगठनों में निवेश किया है। जरदारी ने एक आतंकी संगठन को पैसे देकर इमरान खान को मारने की साजिश रची है। शेख रशीद के इस बयान पर पीपीपी ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

गिरफ्तारी के बाद शेख रशीद को सेक्रेटरिएट पुलिस स्टेशन में रखा गया है। शेख रशीद ने गिरफ्तारी के बाद कहा कि उनका कुसूर इतना है कि वह इमरान खान के साथ खड़े हैं। शेख रशीद ने कहा कि मौजूदा सरकार के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह के कहने पर उनकी गिरफ्तारी हुई है।

वहीं अपने सहयोगी शेख रशीद की गिरफ्तारी पर पूर्व पीएम इमरान खान ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और साथ ही सड़कों पर उतरने की धमकी भी दी है। इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘शेख रशीद की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध करता हूं। हमारे इतिहास में कभी इस तरह की पक्षपातपूर्ण केयरटेकर सरकार नहीं रही। सवाल ये है कि क्या पाकिस्तान अब सड़कों पर आंदोलन को झेल सकता है, जब देश दिवालिया होने के कगार पर है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर किया जा रहा है।’

Tag: #nextindiatimes #arresting #imrankhan #islamabad #pakistan #india #atom #blast #homeminister #shaikhrasheed #government

Related Articles

Back to top button