दिल्ली जा रही प्राइवेट बस में लगी आग, धू-धू कर जली बस, सवारियों ने कूद-फांद कर बचाई जान

बस जैसे ही रेलवे क्रासिंग के निकट एक ढाबे के सामने से गुजरी तभी उसमें आग लग गई। अचानक लगी आग को बढ़ते देख सवारियों में चीख-पुकार मच गई।

सवारियों से भरी…दिल्ली जा रही प्राइवेट बस में अचानक आग लग गई। बस धू-धू कर जलने लगी। हालांकि बस में सवार सवारियों ने कूद-फांद कर अपनी जान बचा ली।

बीती रात दो बजे के करीब एक प्राइवेट बस RJ-27 PB 2957 हाईवे पर दिल्ली की ओर करीब 60 सवारियों को लेकर जा रही थी। जैसे ही बस सराय भूपत रेलवे क्रासिंग के निकट एक ढाबे के सामने से गुजरी तभी उसमें आग लग गई। अचानक लगी आग को बढ़ते देख सवारियों में चीख-पुकार मच गई। ड्राइवर कंडक्टर बस से कूदकर फरार हो गए। सवारियों ने जल्दी-जल्दी बस से कूदना-फांदना शुरू किया। कोई खिड़की से कूदा तो कोई गेट से। जैसे-तैसे सवारियों ने कूद फांदकर जान बचा  ली। कुछ एक को छोड़कर लगभग सभी सवारियों ने अपना सामान भी सुरक्षित निकाल लिया। बस में लगी आग तेजी से बढ़ती गई और बस धू-धू कर हाईवे पर जलने लगी। सूचना पर तत्काल पहुंचे सीओ राजीव प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर अमरपाल सिंह, एसआई नितेंद्र वशिष्ठ समेत पुलिस बल ने सभी सुरक्षित सवारियों को दूसरी बस से दिल्ली के लिए रवाना किया। पुलिस की सूचना पर पहुंची दमकल मशीन से आग बुझाई गई लेकिन तब तक बस धू धू कर जल चुकी थी।  

बताया गया है कि राजस्थान नंबर की यह प्राइवेट बस मदारीपुर से कानपुर होते हुए दिल्ली की ओर जा रही थी और इसका एक टायर घर्षण के कारण गर्म होकर चिंगारियां छोड़ने लगा जिससे धीरे धीरे वह चिंगारियां आग की लौ में तब्दील हो गईं और इस आग ने बस को अपने आगोश में ले लिया। गनीमत रही कि सवारियों की जान सुरक्षित बच गई। अधिक कमाई करने के चक्कर में प्राइवेट बस मालिकों द्वारा परिवहन संबंधित नियम कानूनों को ताक पर रखकर प्राइवेट बसों का संचालन किया जा रहा है और आए दिन प्राइवेट बसों में हादसे हो रहे हैं। आखिर प्रशासन इन प्राइवेट बस माफियाओं के आगे क्यों बेबस मौन है!

इटावा से प्रेम कुमार शाक्य की रिपोर्ट

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − two =

Back to top button