संघ लोक सेवा आयोग ने जारी किया ईपीएफओ भर्ती परीक्षा का परिणाम

संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी द्वारा ईपीएफओ लिखित परीक्षा का परिणाम 08 अक्तूबर, 2021 को जारी कर दिया गया है। ईपीएफओ के प्रवर्तन अधिकारी- लेखा अधिकारी, पद के लिए परिणाम जारी किया गया है। ईपीएफओ लिखित परीक्षा यूपीएससी द्वारा 05 सितंबर 2021 को आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाकर परिणाम की जांच कर सकते हैं।

UPSC कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, (EPFO) में प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी के 421 पदों पर रिक्तियों को भरने के लिए इस भर्ती अभियान का संचालन कर रहा है। EPFO का विभाग भारत सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय के अंतर्गत आता है। नीचे हमने UPSC EPFO परिणाम 2021 की जांच और डाउनलोड करने के चरणों का उल्लेख किया है।

UPSC EPFO परिणाम 2021 ऐसे करें चेक
UPSC कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, (EPFO) में प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी के 421 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित पपरीक्षा के परिणाम देखने और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।
यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाएं।
स्क्रीन पर एक होमपेज दिखाई देगा, ‘यूपीएससी प्रवर्तन अधिकारी- लेखा अधिकारी परिणाम’ के लिंक पर क्लिक करें।
परिणाम एक पीडीएफ फाइल प्रारूप में स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें।
आगे के उपयोग के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

अब साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा
इस बार लिखित परीक्षा में कुल 1,337 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है और अब उन्हें व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें विस्तृत आवेदन पत्र, डीएएफ भरना होगा। डीएएफ फॉर्म का लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त नहीं करने वाले उम्मीदवारों के अंक भी भर्ती अभियान के पूरा होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। यूपीएससी ईपीएफओ 2021 से संबंधित अधिक जानकारी और अपडेट के लिए उम्मीदवारों को नियमित आधार पर आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 4 =

Back to top button